पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चालान कटता तो 24 विधायक हो जाते पैदल:मास्क नहीं लगाने पर गाड़ी जब्ती का है आदेश, 24 MLA यह नियम तोड़ते दिखे

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माननीय बिना मास्क के गाड़ी से उतरकर सदन के अंदर जाते दिखे। - Dainik Bhaskar
माननीय बिना मास्क के गाड़ी से उतरकर सदन के अंदर जाते दिखे।
  • जिस नियम को जनता पर लागू कराया, प्रतिनिधियों के लिए वही लागू नहीं

कोरोना जिंदा है…इस नाम पर सरकार ने सख्ती का नया फरमान लाया था कि अब अगर बिना मास्क के गाड़ी पर होंगे तो गाड़ी जब्त कर ली जाएगी। आम 'जन' के लिए यह नियम लागू हो गया, प्रतिनिधि इससे मुक्त रखे गए। नहीं तो, सोमवार को बजट सत्र में आए 24 MLA तो जरूर पैदल कर दिए जाते। अगर, नियम इनपर भी लागू होता तो। सोमवार को बजट सत्र के दौरान भास्कर ने उन माननीयों की कानून के प्रति आस्था देखी, जो हमारे लिए कानून बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं।

आप भी देखिए किस हश्र में दिखा सरकारी फरमान

गेट पर मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था

बिहार विधानसभा और विधानपरिषद एंट्री गेट पर मास्क सैनिटाइजर और टेंपरेचर लेने के लिए पूरी की गई है। लेकिन बजट सत्र के दूसरे दिन कई विधायकों ने इसकी अनदेखी की। बिना सैनिटाइजर का इस्तेमाल किए ही वे अंदर जाते दिखे। हाथों पर सैनिटाइजर यूज करना माननीयों ने जरूरी नहीं समझा। हद तो तब हो गई जब थर्मल स्क्रीनिंग भी कई विधायकों ने नहीं करवाई। इंट्री गेट पर कर्मचारी टेंपरेचर मापने की मशीन हाथों में लिए इंतजार करते रहे। लेकिन ज्यादतर विधायक सीधे सदन के अंदर घुस गए। इससे साफ दिख गया कि कोविड गाइडलाइन माननीय कितना पालन कर रहे हैं।

वाहनों को किया जाएगा जब्त
देश के कई शहरों में कोरोना का मामला बढ़ते ही परिवहन विभाग ने बिना मास्क यात्रा करने पर कार्रवाई की जाएगी। परिवहन सचिव ने निर्देश दिया है कि सड़क पर चलने वाले वाहनों में चालक तथा सवार सभी यात्रियों द्वारा मास्क लगाना सुनिश्चित करें। इसके बावजूद भी नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो संबंधित वाहन को जब्त करने की कार्रवाई करें। इसके बाद शनिवार को बिहार के 38 जिलों में चेकिंग कराई गई। इसमें बस कंडक्टर, ड्राइवर सहित यात्रियों पर कार्रवाई की गई। कोविड का नियम तोड़ने में 436 लोगों पर जुर्माना लगाया गया था।अभियान के दौरान शनिवार को 13 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें