BJP सांसद रूडी पर FIR की मांग:छपरा में एंबुलेंस मिलने के मामले में पूर्व IPS ने खोला मोर्चा, लेटर लिखकर की कार्रवाई की मांग, कल पप्पू यादव ने रूडी के गांव में 50 एंबुलेंस रखी पकड़ी थी

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद राजीव प्रताप रूडी। - Dainik Bhaskar
सांसद राजीव प्रताप रूडी।

छपरा में एक जगह ढंक कर रखी गई एंबुलेंस का मामला तूल पकड़ रहा है। पूर्व सांसद पप्पू यादव के साथ-साथ अब रिटायर्ड IPS अमिताभ दास ने भी मोर्चा खोल दिया है। रिटायर्ड IPS अमिताभ दास ने भाजपा सांसद के खिलाफ राज्य के DGP को एक लेटर लिखकर महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज कर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग कर की है।

पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो कोर्ट जाएंगे
अपने लेटर में रिटायर्ड IPS ने सीधे तौर पर DGP से कहा है कि कोरोना काल में परेशान जनता की समस्याओं को देखते हुए भाजपा सांसद पर बगैर किसी राजनीतिक दबाव के कानूनी कार्रवाई की जाए। अगर पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वो जल्द ही इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे।

अमिताभ दास का लिखा पत्र।
अमिताभ दास का लिखा पत्र।

एंबुलेंस घोटाले का लगाया आरोप
अमिताभ दास ने सीधे तौर पर भाजपा सांसद के ऊपर एंबुलेंस घोटाला किए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। संक्रमित हो रहे लोगों को सरकारी या प्राइवेट हॉस्पिटल्स में बेहतर इलाज नहीं मिल पा रहा है। हर स्तर के हॉस्पिटल्स में बेड की कमी है। ऑक्सीजन की कमी है। बीमार लोगों और मरने के बाद लाश को लाने-ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल रही हैं। अगर मिल भी रही है तो जिस दूरी के लिए आम दिनों में 500 रुपए लिए जाते थे, उसके लिए अभी 5 हजार रुपए वसूल किए जा रहे हैं। ऐसे में परेशान जनता की परेशानी और अधिक बढ़ गई है।

अमिताभ दास का कहना है कि जितनी एंबुलेंस छपरा में एक जगह पर खड़ी मिली है, अगर वो चलती रहती तो काफी हद तक जनता की परेशानियों को दूर किया जा सकता था। लेकिन, ऐसा हुआ नहीं। अगर पुलिस ने अपने स्तर पर कानूनी कार्रवाई नहीं की तो हर हाल में कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।