बिहार में टूटा महागठबंधन:उपचुनाव में कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश मिश्रा को बनाया उम्मीदवार, RJD भी मैदान में

पटना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर ने सोमवार को ही दोनों नामों के बारे में जानकारी दे दी थी। - Dainik Bhaskar
भास्कर ने सोमवार को ही दोनों नामों के बारे में जानकारी दे दी थी।

बिहार में महागठबंधन में टूट हो गई है। विधानसभा उपचुनाव में RJD के खिलाफ कांग्रेस ने भी मंगलवार को उम्मीदवार घोषित कर दिए। तारापुर से राजेश मिश्रा और कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। इन दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा।

बता दें, दैनिक भास्कर ने कल ही बताया था कि अतिरेक और राजेश मिश्रा को टिकट मिल सकता है। उनकी दावेदारी पक्की है। आज भास्कर की खबर पर एक बार फिर मुहर लग गई है।

बाएं से कुशेश्वर स्थान से उम्मीदवार अतिरेक कुमार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद माधव और तारापुर से उम्मीदवार राजेश मिश्रा।
बाएं से कुशेश्वर स्थान से उम्मीदवार अतिरेक कुमार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद माधव और तारापुर से उम्मीदवार राजेश मिश्रा।

प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव हैं अतिरेक कुमार

कांग्रेस कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक कुमार के पुत्र अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश मिश्रा टिकट के लिए काफी जोर आजमाइश कर रहे थे। हालांकि, कांग्रेस इंतजार कर रही थी कि RJD कुशेश्वरस्थान से अपना उम्मीदवार वापस लेती है कि नहीं। कुशेश्वरस्थान से जिन अतिरेक कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है, वह प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव हैं।

विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ गए थे राजेश मिश्रा

तारापुर में राजेश मिश्रा की दावेदारी इसलिए मजबूत कही जा रही थी कि प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से उनके संबंध अच्छे हैं। उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव में खूब बैनर-पोस्टर लगवाया था। तब मदन मोहन झा चाह कर भी उन्हें टिकट नहीं दिलवा पाए थे, क्योंकि यह सीट RJD के पास चली गई थी। उस वक्त राजेश मिश्रा निर्दलीय चुनाव लड़ गए थे।

पप्पू यादव कांग्रेस का करेंगे समर्थन

उपचुनाव में कांग्रेस को पप्पू यादव का भी पूरा समर्थन मिलेगा। पप्पू यादव के नाम की चर्चा तारापुर उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर भी हो रही थी। हालांकि, अब तस्वीर साफ हो गई है। इधर पप्पू यादव ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि दोनों सीटों पर उनकी पार्टी कांग्रेस को मदद करेगी। तारापुर में वो खुद भी कैंप कर कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों गठबंधनों ने माफिया लोगों को टिकट दिया है। कांग्रेस को इन बहुरूपियों से बचना चाहिए।

RJD ने दोनों सीटों पर उतार दिए हैं अपने उम्मीदवार

RJD ने रविवार को ही तारापुर और कुशेश्वरस्थान से अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। राजद ने कुशेश्वस्थान से गणेश भारती तो अरुण साह को तारापुर से टिकट दिया है। दोनों ही सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने के बाद महागठबंधन की दोनों पार्टियों के बीच आर-पार वाली स्थिति हो गई है।

खबरें और भी हैं...