• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Corona Case Latest Update; 3756 New Corona Positive Case Detected In Last 24 Hour, Total Active Case Reached 14695

24 घंटे में 3756 मामले, अब 14695 एक्टिव केस:पटना में रोज का आंकड़ा 1382 पहुंचा; भागलपुर, गया, मुजफ्फरपुर में खतरनाक हो रहा संक्रमण

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार में बाहर से आने वाले 21 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

बिहार में कोरोना की रफ्तार मौत का खतरा लेकर आ रही है। एक दिन में कोरोना का मामला रिकार्ड तोड़ रहा है। 14 मार्च को प्रदेश में जितने लोगों की जांच होती थी रविवार को एक दिन में उतने मामले आने लगे हैं। रविवार को डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं। पटना का आंकड़ा 1382 पहुंच गया है। पटना के बाद अब भागलपुर, गया, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर सबसे सेंसिटिव जिला बन गया है। यहां कोरोना की रफ्तार हर दिन तेजी से बढ़ रही है। भागलपुर में एक ही दिन में रिकार्ड तोड़कर कोरोना 300 के पार पहुंच गया है।

99023 लोगों की जांच में निकला खतरा

रविवार को 24 घंटे में 99023 लोगों की जांच कराई गई है। जांच में पाया गया कि बिहार के 3756 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में 6 मौत हुई है। पटना AIIMS में एक NMCH में 3 और PMCH में 1 मौत के साथ प्रदेश के अन्य जिलों में मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अब तक 1610 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को यह आंकड़ा 1604 बताया गया था। प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 14695 पहुंच गई है। अब तक प्रदेश में कुल 283229 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें 266923 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

तस्वीर पटना के एक इलाके की है। लोग मास्क में दिख तो रहे हैं लेकिन भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोरोना का खतरा लगातार बना रहता है।
तस्वीर पटना के एक इलाके की है। लोग मास्क में दिख तो रहे हैं लेकिन भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोरोना का खतरा लगातार बना रहता है।

ऐसे बढ़ रहा है संक्रमण का खतरा

पटना में रविवार को कुल 1382 नए मामले आए हैं। पटना में लगातार खतरा बढ़ रहा है। साथ ही सबसे बड़ा खतरा भागलपुर का सामने आया है। यहां एक ही दिन में 302 नए मामले आए हैं। वहीं गया का भी खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। रविवार को 24 घंटे में 290 नए मामले आए हैं। जहानाबाद में भी खतरा बढ़ता जा रहा है। यहां रविवार को एक दिन में 165 नए मामले आए हैं। खतरा मुजफ्फरपुर का भी कम नहीं हो रहा। यहां एक ही दिन में 191 नए मामले आए हैं। तेजी से बढ़ने वालों में मुंगेर आगे आ रहा है। यहां एक दिन में 102 नए मामले सामने आए हैं। सीवान में भी नए मामले 108 पहुंच गए हैं। सहरसा में भी 76 नए मामले आए हैं। पूर्णिया में 79 मामले आए हैं। पूर्वी चंपारण में 52 नए मामले आए हैं। बेगूसराय में भी खतरा काफी तेजी से बढ़ रहा है, यहां एक दिन में 113 नए मामले आए हैं। अरवल में 85 नया मामला आया है।

बिहार में रविवार काे मिले पॉजिटिव मरीजों की जिलावार लिस्ट।
बिहार में रविवार काे मिले पॉजिटिव मरीजों की जिलावार लिस्ट।

21 लोग बाहर से लेकर आए कोरोना

बिहार में बाहर से आने वाले 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र से आने वाले लोग शामिल हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। शनिवार से ही प्रदेश में चौकसी बढ़ा दी गई है। संक्रमण को लेकर जांच और कार्रवाई का दौर जारी है। बाहर से आने वालों की पूरी तरह से जांच कराई जाएगी। इसके लिए सरकार ने निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...