• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Corona Daily Update News; Latest Updates On Coronavirus Cases From Bihar Patna PMCH NMCH

बिहार में कोरोना:NMCH में 3 और मौत, गया में कल से बढ़ जाएगी बेड की संख्या, बिहार BJP का टीका उत्सव शुरू

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • वेंटिलेटर पर दो मरीजों की हालत बनी है चिंताजनक

पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में रविवार को तीन और संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। इसमें पटना के कंकड़बाग का एक संक्रमित शामिल है। कई संक्रमितों की हालत अभी चिंताजनक बनी हुई है। दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं जिनकी हालात लगातार चिंताजनक बनी हुई है। 24 मरीज आक्सीजन पर हैं। अगर हालत में सुधार नही हुआ तो इनकी भी जान जा सकती है।

इनकी हुई मौत

भोजपुर के तरारी के रहने वाले 45 साल के अजीत प्रताप की इलाज के दौरान मौत हुई है। गया के रहने वाले 91 साल के स्फीकुला खान की NMCH में इलाज के दौरान मौत हुई है। पटना के कंकड़बाग के रहने वाले 50 साल के चिंता सिंह की भी इलाज के दौरान मौत हुई है।

NMCH में 3 मौत के बाद 9 बेड खाली

NMCH में रविवार को 267 नए मरीज भर्ती हुए हैं। 4 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। कुल 91 संक्रमित है, रविवार को 4 मौत के बाद अब 9 बेड खाली है। वेंटिलेटर पर 2 और ऑक्सीजन पर दो संक्रमित हैं। वेंटिलेटर वाले संक्रमितों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

बिहार भाजपा के कार्यकर्ता दिलवाएंगे टीका

बिहार भाजपा की तरफ से टीका उत्सव मनाया जा रहा है। BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका दिलवाने के लिए बिहार के कार्यकर्ता लगातार लोगों से संपर्क करेंगे और उन्हें प्रेरित करेंगे कि वह टीका लें। कार्यकर्ता घर-घर जाकर 45 साल से ऊपर के व्यक्तियों से मिलकर उन्हें टीका दिलवाने का काम कर रहे हैं। पूरे बिहार में 11 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक टीका उत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है। वहीं BJP के IT सेल की तरफ से टीकाकरण अभियान को धारदार बनाने के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है। बिहार BJP के IT सेल प्रदेश अध्यक्ष मनन कृष्ण बताते हैं कि IT सेल का यह अभियान काफी कारगर साबित हो रहा है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए वह लोगों से टीका लेने की अपील कर रहे हैं और उसके फायदे बता बता रहे हैं।

बिहार भाजपा के नेता महिलाओं को कोविड टीके के फायदे बताते हुए।
बिहार भाजपा के नेता महिलाओं को कोविड टीके के फायदे बताते हुए।

गया में कल से 100 बेड का वार्ड

गया में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मगध मेडिकल अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन सजग हो गया है। मगध मेडिकल कॉलेज में अब तक कोरोना वार्ड में 20 ही बेड के इंतजाम थे। मरीजों की ताबड़तोड़ बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन की पहल पर मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 100 बेड का एक अलग से वार्ड तैयार किया जा रहा है जो सोमवार से काम करने लगेगा। 100 बेड का यह वार्ड अस्पताल की नई बिल्डिंग में बनाया जा रहा है। इस अस्पताल में पहुंचने के लिए अलग से गेट दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...