पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Corona News Update; Ministers Offices In State Secretariat Ban Entry For Visitors Without Permission

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभी कोरोना है, मंत्री जी नहीं मिलेंगे:बिना अप्वाइमेंट सचिवालय गए तो गेट से लौटना होगा; एंट्री के लिए मंत्री जी के सेल से परमिशन जरूरी

पटना9 दिन पहलेलेखक: शालिनी सिंह
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते मामलों का असर अब बिहार सरकार के कार्यालय-सचिवालय पर भी साफ दिखने लगा है। टेम्प्रेचर चेकिंग, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों में सख्ती हो रही है। अब सचिवालय में मंत्री जी से मुलाकात के लिए पहुंचने वालों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। विकास भवन, मुख्य सचिवालय और विश्वेश्वरैया भवन में विजिटर्स की एंट्री के लिए कड़े नियम लागू कर दिए गए हैं। मंत्रियों ने भी अब बेवजह के मुलाकातियों से न आने की अपील की है। जरूरी काम के लिए संपर्क करने पर पत्र लिखकर भी जवाब दे रहे हैं।

सचिवालय में एंट्री के लिए मंत्री जी के सेल से लेना होगा परमिशन

बिहार के विभिन्न हिस्सों से हर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग मंत्रियों से मिलने पहुंचते हैं। इनमें से कई फोन पर समय लेकर तो कई बिना समय लिए भी आते हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखकर सचिवालय में गैरजरूरी कारणों से आनेवाले विजिटर्स की एंट्री पहले ही बंद कर दी गई थी। गुरुवार से इसमें और सख्ती दिखाते हुए बिना अप्वाइमेंट सचिवालय में एंट्री बंद कर दी गई है। मंत्रियों से भी वही विजिटर्स मिल पाएंगे जिन्हें मंत्री के सेल से सचिवालय में एंट्री की इजाजत मिलेगी।

मंत्रियों ने भी की अपील- बेवजह मिलने न आएं

बिहार सरकार के भूमि सुधार व राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने अपनी तरफ से एक सार्वजनिक सूचना जारी कर दी है। इसमें मंत्री ने बेवजह मुलाकात के लिए नहीं आने का आग्रह किया है। साथ में उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम भी स्थगित कर दिए हैं। रामसूरत राय की तरह श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार ने भी मुलाकातियों से बेवजह नहीं आने का आग्रह किया है। जीवेश कुमार ने कहा कि जिनको मुझसे जरूरी काम है वो फोन पर संपर्क कर सकते हैं। मैंने जरूरी काम से संपर्क करने वालों का जवाब पत्र से भी देने का काम शुरू किया है। श्रम संसाधन मंत्री ने माना कि उनके विभाग में कोरोना ने दस्तक दे दी है। हाल में विभाग के 3 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं।

सरकारी ऑफिस, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस-ऑटो में आने-जाने के लिए पूरी गाइडलाइन यहां जान लें

क्राइसिस मैनेजमेंट टीम ने नए सिरे से जारी किए निर्देश ​​​​​

बीते शनिवार को ही बिहार सरकार की क्राइसिस मैनेजमेंट टीम ने कोरोना गाइडलाइन के तहत नए सिरे से निर्देश जारी किए थे। इसमें सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक परिवहन और भीड़भाड़ वाले इलाकों में सख्ती बरतने को कहा गया था।

  • राजधानी पटना में विकास भवन से लेकर मुख्य सचिवालय के मेन एंट्री गेट पर मास्क की चेकिंग सख्त कर दी गई है।
  • सचिवालय के कर्मचारियों को बिना मास्क के परिसर में एंट्री नहीं दी जा रही है।
  • एक बार फिर विभिन्न विभागों की तरफ से सैनिटाईजर और टेम्प्रेचर चेकिंग की व्यवस्था की गई है।
  • कर्मचारियों को बाहरी आगंतुकों को सचिवालय परिसर में नहीं बुलाने का निर्देश दिया गया है।
  • सचिवालय आनेवाले विजिटर्स को बिना जरूरी कारण के में इंट्री नहीं दी जा रही है।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें