• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Coronavirus Cases Update; Patna Lockdown News | Bihar COVID Second Wase Cases District Wise Today News; Patna Munger Rohtas Buxar Nalanda Sitamarhi Bhagalpur

बिहार में कोरोना:NMCH में 21 तो AIIMS में 9 की मौत; राज्य में 12359 नए मरीज मिले, पटना में 2479 नए मामले, सीवान में BDO की जान गई

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हुसैनगंज की BDO मनीषा प्रसाद की कोरोना से मौत। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
हुसैनगंज की BDO मनीषा प्रसाद की कोरोना से मौत। (फाइल फोटो)

बिहार में कोरोना से हाहाकार मचा है। हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है। अस्पतालों में बेड को लेकर मरीज अभी भी भटक रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों ने भी हाथ खड़े कर लिए हैं। बिहार में शनिवार को कोरोना के 12359 नए मरीज मिले। इनमें पटना के 2479 संक्रमित शामिल हैं। शनिवार की सुबह सीवान के हुसैनगंज की BDO मनीषा प्रसाद की कोरोना से मौत हो गई। पटना में इलाज के दौरान उनकी जान चली गई। उधर, बक्सर में 4 लोगों की जान चली गई है। खगड़िया में भी 4 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। पटना के NMCH में 21 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, AIIMS में 9 लोगों की सांसें टूट गई। PMCH में 4 मरीजों की जान चली गई।

वहीं, दानापुर के CO विद्यापति राय की भी कोरोना से जान चली गई। दरभंगा के कुशेश्वरस्थान प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है। खगड़िया में कोरोना से 4 लोगों की मौत हो गई है। परबत्ता PHC और सदर अस्पताल में 2 संक्रमित मरीजों की जान चली गई। मंडल कारा के बंदी समेत इलाज के लिए पहुंचे एक मरीज की सांसें थम गई। खगड़िया जिले में 24 घंटे के भीतर 253 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि बक्सर में 4 लोगों की सांसें थम गई। वहीं 179 लोग पॉजिटिव हैं।

दानापुर के अंचलाधिकारी विद्यापति राय की मौत।
दानापुर के अंचलाधिकारी विद्यापति राय की मौत।

पटना जंक्शन स्थित करबिगहिया में CSSH Super Specialist हॉस्पिटल में बड़े भाई की कोरोना से मौत हो गई। इस सदमे को छोटा भाई बर्दाश्त नहीं कर सका। उसकी भी हार्ट अटैक से जान चली गई। पटना जिला के सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वे होम आइसोलेशन में हैं। उधर, भागलपुर के मायागंज अस्पताल में डॉक्टर व अन्य स्टाफों सहित 60 लोग पॉजिटिव हो गए हैं।

आरा सदर अस्पताल में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह।
आरा सदर अस्पताल में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह।

केंद्रीय मंत्री ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

भोजपुर में वीर कुंवर सिंह विवि के एक कर्मी और महरजा गांव की रहनेवाली एक महिला की मौत हो गई है। केंद्रीय उर्जा सह आरा के सांसद आरके सिंह शनिवार को सदर अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। आरा सदर अस्पताल में कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन व अस्पताल प्रशासन को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन,दवाई सहित अन्य सुविधाओं को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने को कहा। डॉक्टरों के साथ मारपीट के मामले पर कहा कि ऐसी हरकत करने वालों को जेल भेजा जाएगा। उन्हें किसी हाल में जेल जाना होगा।

शुक्रवार को 54 की मौत
शुक्रवार को बिहार में 54 लोगों की जान इलाज के दौरान चली गई है। अकेले नालंदा मेडिकल कॉलेज में ही 24 लोगों की मौत जबकि पटना मेडिकल कॉलेज में 9 लोगों की जान गई है। इस बीच 12672 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें पटना टॉप पर है। यहां आंकड़ा अब 2801 पहुंच गया है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 76419 हो गई है।

खबरें और भी हैं...