• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna Rohtas (Bihar) Coronavirus Cases Updates | Coronavirus Cases Updates District Wise Latest News; Patna Rohtas Madhepura Darbhanga Supaul Aurangabad

बिहार: 2345 संक्रमित / 179 नए मरीज मिले, रोहतास के 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

पटना: थोड़ी देर आराम करने के लिए सड़क किनारे बैठे साइकिल से अपने गांव लौट रहे मजदूर। पटना: थोड़ी देर आराम करने के लिए सड़क किनारे बैठे साइकिल से अपने गांव लौट रहे मजदूर।
X
पटना: थोड़ी देर आराम करने के लिए सड़क किनारे बैठे साइकिल से अपने गांव लौट रहे मजदूर।पटना: थोड़ी देर आराम करने के लिए सड़क किनारे बैठे साइकिल से अपने गांव लौट रहे मजदूर।

  • संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं
  • संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:32 AM IST

पटना. बिहार के अलग-अलग जिले में 179 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2345 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की शनिवार शाम जारी जांच रिपोर्ट में रोहतास में 31, मधेपुरा में 19, दरभंगा में नौ, बांका में छह, सुपौल में पांच, मधुबनी में चार, पटना में तीन, अरवल में दो तथा औरंगाबाद, भागलपुर एवं बक्सर में एक-एक मरीज के कोरोना संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में दस महिला शामिल हैं।

इससे पूर्व आई रिपोर्ट में वैशाली जिले में 23, मधुबनी में 14, कटिहार में 13, खगड़िया में 12, सुपौल में 10, पटना में सात, बेगूसराय में पांच, सीवान और नवादा में तीन-तीन, गया और लखीसराय में दो-दो तथा नालंदा, औरंगाबाद और जमुई में एक-एक मरीज के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस तरह एक साथ 179 नए पॉजिटिव मिलने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2345 हो गई है।

विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारैंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना