पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Crime, Bhagalpur Gold Robbery Update; Armed Robbers Loot Jewellery Worth Rs 87 Lakh

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुर में 87 लाख का सोना लूटा:वेरायटी चौक पर स्वर्णिका कर्मचारियों की आंखों पर मिर्ची फेंक पिस्टल तानी और 1.85 KG सोना ले गए

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी पुलिस।
  • कोलकाता से सोना लेकर उतरा था एक कर्मी, दूसरा बाइक से ले जाने आया था
  • सुबह 6:10 बजे हुई वारदात, इसी ज्वेलर्स के कर्मचारी 2013 में भी हुई थी लूट

भागलपुर में वेरायटी चौक के पास शनिवार सुबह अपराधियों ने स्वर्णिका ज्वेलर्स के कर्मचारी से 1.85 किलो सोना लूट लिया। ज्वेलर का एक कर्मी अभिषेक कुमार कोलकाता से यह सोना लेकर भागलपुर जंक्शन उतरा था। वहां बाइक से आए दूसरे कर्मचारी बाबूलाल सिंह के साथ सोना लेकर वह वेरायटी चौक के पास पहुंचा ही था कि PNB के पास दो बाइक से आए चार नकाबपोश लुटेरों ने बाइक रोक दी। बाबूलाल की बाइक रुकते ही अपराधियों ने इन दोनों की ओर मिर्ची पाउडर फेंक झटके से बैग छीन लिया। लूटे गए सोने की कीमत 87 लाख बताई जा रही है।

घटना की जांच में लगे जीरोमाइल SHO राजरतन।
घटना की जांच में लगे जीरोमाइल SHO राजरतन।

अपाची बाइक से आए थे लुटेरे
भागलपुर स्टेशन पर अभिषेक कुमार को लाने के लिए एक और कर्मी बाबू साहब सिंह को स्वर्णिका ज्वेलर्स के मालिक विशाल आनंद ने भेजा था। दोनों एक ही बाइक से आ रहे थे। PNB के समीप पहुंचते ही दो अपाची पर चार नकाबपोश लुटेरे पहुंच गए। उन्होंने सबसे पहले बाइक को रोका और बाबू लाल सिंह की आंखों में मिर्ची का पाउडर फेंक दिया। फिर घेर कर पिस्टल की नोंक पर अभिषेक कुमार से बैग छीन लिया, जिसमें 1.85 KG सोना रखा हुआ था। इसके अलावा बैग में कपड़ा और टिफिन बॉक्स भी था। बैग लेकर लुटेरे खलीफाबाग की तरफ फरार हो गए। लुटेरे दो अलग-अलग अपाची बाइक पर सवार थे, जिसमें एक सफेद और एक नीले रंग की अपाची थी।

स्वर्णिका ज्वेलर्स के मालिक विशाल आनंद।
स्वर्णिका ज्वेलर्स के मालिक विशाल आनंद।

पहले भी हुई थी लूट

स्वर्णिका ज्वेलर्स के मालिक विशाल आनंद ने बताया कि लूटे गए सोने की 23 कैरेट के हिसाब से बाजार में कीमत 87 लाख है। उन्होंने कहा कि उनके साथ ऐसी ही घटना 19 सितंबर 2013 में भी हुई थी। उस समय दुकान में काम कर रहे मिंटू साह के पुत्र राजन कुमार ने ही लूट को अंजाम दिया था। उसमें कुल 5 अभियुक्त थे, जिसमें मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी पंकज सोनी था। पुलिस ने सभी को गिरफ्तारी कर लिया था, लेकिन सोना बरामद नहीं हुआ था। विशाल आनंद ने बताया कि फिलहाल कोतवाली थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें