• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Crime Latest News Update; Madhepura Lawyer, Nalanda Doctor Saharsa Retired Headmaster Shot

पटना में CM का दरबार, इधर 5 जिलों में लूटमार:बिहार के मधेपुरा में वकील, औरंगाबाद में कैशियर, नालंदा में डॉक्टर और सहरसा में रिटायर्ड हेडमास्टर को मारी गोली, मुंगेर में वर्चस्व में चली गोली

पटना2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में लॉकडाउन में छूट मिलते ही बदमाश भी बेखौफ हो गए हैं। आए दिन राज्य में गोलीबारी और लूटपाट की घटनाएं हो रही है। रविवार देर रात से सोमवार दोपहर तक 5 जिलों में गोलीबारी की घटना हो चुकी है। मधेपुरा में कोर्ट जा रहे वकील को घर से कुछ दूरी पर बदमाशों ने गोली मारी दी।

नालंदा में रविवार देर रात क्लिनिक बंद कर घर लौट रहे डॉक्टर को गोली मारी दी गई, वहीं सहरसा में लूटपाट की नीयत से घर में घुसे बदमाशों ने रिटायर्ड हेडमास्टर को गोली मारी दी। तीनों का इलाज जारी है। पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है। मुंगेर में वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में जमकर गोलीबारी हुई, हालांकि इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। वहीं, औरंगाबाद में पेट्रोल पंप के कैशियर को गोली मारकर 41 लाख रुपए लूट लिए।

मधेपुरा में कोर्ट जा रहे वकील को मारी गोली

मधेपुरा जिला के पुरैनी थाना क्षेत्र के नरदह पंचायत निवासी अधिवक्ता को उदाकिशुनगंज कोर्ट आने के दौरान सोमवार को दिनदहाड़े अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि अधिवक्ता मो. अफाक आलम अपने घर से उदाकिशुनगंज के लिए निकले ही थे कि गांव से कुछ दूरी पर अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। अपराधियों ने उन्हें दो गोली मारी है, जिसमें से एक उनकी कमर के पास लगी। घायल अवस्था में उन्हें उदाकिशुनगंज अस्पताल लाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर देखभाल के लिए पूर्णिया रेफर कर दिया गया है।

बता दें कि वे अपने नरदह पंचायत के पूर्व सरपंच भी थे। घटना की सूचना मिलने के बाद उनके परिवार जनों के साथ-साथ कई अधिवक्ता भी अस्पताल देखने पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि अमूमन वे इसी समय कोर्ट के कार्य से घर से निकलते थे। इसी क्रम में सोमवार सुबह लगभग 9 बजे वे घर से निकले। घर से कुछ ही दूर निकलने के बाद घात लगाए अपराधियों ने SH-58 पर रहठा और पंचगछिया के बीच गोली मार दी। घटना के बाद अपराधी फरार हो गए। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस छानबीन कर रही है।

औरंगाबाद में पेट्रोल पंप के कैशियर को गोली मारकर लूटे 41 लाख रुपए

औरंगाबाद में रिलायंस पेट्रोल पंप के एक कैशियर को अपराधियों ने गोली मारकर 41 लाख रुपए लूट लिए। घटना बारूण थाना क्षेत्र के NH2 सिरिस मोड़ के पास की है, जहां 4 बाइक सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसके बाद पिस्टल की नोंक पर रुपए लूटकर फरार हो गए। घायल कैशियर को सदर अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जिसके बाद डॉक्टरों ने नाजु़क देख जमुहार नारायणा अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई।

औरंगाबाद में गोलीबारी मामले की जांच करती पुलिस।
औरंगाबाद में गोलीबारी मामले की जांच करती पुलिस।

पुलिस ने बताया कि घायल झारखंड के जपला गांव सोनवर्षा निवासी रामनिवास सिंह है, जो पिछले कई सालों से डेहरी डालमिया नगर में रहते हैं। रामनिवास सिंह ने बताया कि वह रेडियंट सिक्योरिटी कंपनी के तहत रिलायंस पेट्रोल पंप में काम करते हैं। सिरिस स्थित रिलांइस पेट्रोल पंप में मेरी ड्यूटी लगी थी। मैं वह पेट्रोल पंप के पैसों को बैंक में जमा करने जा रहा था।

मुंगेर में वर्चस्व के लिए 30 राउंड फायरिंग

मुंगेर जिले के घोसवरी थाना इलाके के बलबा गांव में रविवार देर रात दो तरफा फायरिंग से टाल का इलाका थर्रा गया। फायरिंग का उद्देश्य पंचायत चुनाव में वर्चस्व कायम करना बताया जा रहा है। दोनों तरफ से 30 राउंड गोलियां चलीं। बताया जाता है कि त्रिमुहान पंचायत के मुखिया व बलबा निवासी दामोदर राम के अनुसार कच्ची सड़क होने के कारण बलबा के लोग बाइक गांव के बाहर सड़क किनारे लगाते हैं। शुक्रवार देर रात चार बाइक की बैट्री चोरी हो गई। त्रिमुहान पंचायत के मुखिया व बलवा निवासी दामोदर राम की बाइक की भी बैट्री चोरी हो गई। शनिवार को इसकी शिकायत दामोदर ने गांव के संतोष राम से की।

दूसरे पक्ष के संतोष राम का कहना है कि वह पंचायत चुनाव में मुखिया चुनाव लड़ने तैयारी कर रहे हैं। इस बात से नाराज होकर शनिवार सुबह मुखिया दामोदर राम अन्य साथियों के साथ मिलकर लाठी-डंडे से जानलेवा हमला कर दिया। घर के ऊपर पत्थरबाजी करने लगे, जिसमें तीन महिलाएं जख्मी हो गई। इसके बाद गोली चलानी शुरू कर दी। लोगों ने बताया कि दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोली चलने लगीं। दो दर्जन से ऊपर गोलियां चलीं।

नालंदा में घर में घुसकर मारी गोली

नालंदा में अपराधियों ने RMP (Registered Medical Practitioner Doctor) डॉक्टर को घर में घुसकर गोली मार दी। वह क्लिनिक बंद करके घर लौट रहे थे, जहां घात लगाए बैठे अपराधी को उन्होंने देख लिया। बदमाश उनके घर में छिपा हुआ था। डॉक्टर की उसके साथ हाथापाई हो गई। इसके बाद अपराधी फायरिंग करने लगा, जिसमें एक गोली डॉक्टर के हाथ में जा लगी। इसके बाद वह फरार हो गया। घर के लोगों ने गोली की आवाज सुनी तो दौड़े आए और वहां का माजरा देखकर सन्न रह गए।

घायल अवस्था में डॉक्टर को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटना नूरसराय थाना इलाके के अजनौरा गांव की है। घायल डॉक्टर देवकीनंदन प्रसाद के पुत्र शशि उर्फ विनोद कुमार हैं।

उन्होंने बताया कि बदमाश घर में लूटपाट की नीयत से छिपा हुआ था। इससे पहले वह घटना को अंजाम देता उस पर उनकी नजर पड़ गई। थानाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी ने बताया कि RMP डॉक्टर को गोली मारने की घटना घटी है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है, लेकिन गोली मारने के कारणों का अभी स्पष्ट पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस जांच कर रही है। जल्द कारणों का भी खुलासा हो जाएगा।

सहरसा में रिटायर्ड हेडमास्टर को मारी गोली

सहरसा में देर रात एक रिटायर्ड हेडमास्टर के घर में 10-12 की संख्या में हथियारबंद अपराधी घुसे और लूटपाट करने लगे। हेडमास्टर ने जब इसका विरोध किया तो अपराधियों ने गोली मार दी, जिसमें वह घायल हो गए। लाखों रुपए लूटने के बाद एक-एक कर अपराधी घर से फरार हो गए। इसके बाद परिजनों ने जख्मी बुजुर्ग को सहरसा सदर अस्पताल में भर्ती करवाया। उनकी स्थिति गंभीर है। मामला सलखुआ थाना क्षेत्र के चिरैया ओपी के चानन गांव का है।

पूरा घटनाक्रम देर रात 12 बजे के बाद का है, जब पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था। इसी दौरान 10-12 की संख्या में हथियारबंद अपराधी घर में घुस आए और लूटपाट करने लगे। उसी समय सोए हुए रिटायर्ड हेडमास्टर रामोतार महतो जग गए और लूट का विरोध करने लगे। फिर तो अपराधियों ने उसे निशाना बनाया और गोली चला दी। गोली उनके हाथ में जा लगी, जिससे वे बुरी तरह जख्मी हो गए।

खबरें और भी हैं...