पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar DGP Orders To Increase Security In Hospital isolation Centers, Action On Attacking Medical Team

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट बर्दाश्त नहीं:बिहार में हॉस्पिटल-आइसोलेशन सेंटरों में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश, मेडिकल टीम से मारपीट करने पर कार्रवाई की तैयारी

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाल के दिनों में मेडिकल स्टाफ पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं। पटना का NMCH ताजा उदाहरण है। - Dainik Bhaskar
हाल के दिनों में मेडिकल स्टाफ पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं। पटना का NMCH ताजा उदाहरण है।

कोरोना काल में आइसोलेशन सेंटर से लेकर सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स तक संक्रमितों की भीड़ है। सही तरीके से संक्रमितों का इलाज नहीं हो रहा है। हॉस्पिटल्स में बेड नहीं मिल रहे हैं। बेड के लिए हर जगह वेटिंग में पीड़ितों की लंबी लाइन लगी है। ऐसे में हर पल डॉक्टर्स और मेडिकल टीम को निशाना बनाए जाने का खतरा बना रहता है। हाल में ही NMCH में जूनियर डॉक्टर्स के साथ मारपीट की घटना हुई थी। हॉस्पिटल की संपत्ति को नुकसान पहुंचा था।

हाल में हुए घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सोमवार को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और DGP संजीव कुमार सिंघल ने एक ज्वाइंट ऑर्डर जारी किया है। इस ऑर्डर के तहत डॉक्टर्स, मेडिकल टीम और हॉस्पिटल्स को निशाना बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।

बिहार के सभी जिलों के DM-पुलिस कप्तानों को विशेष तौर पर इस मामले में प्रोपर मॉनिटरिंग करने और बिहार चिकित्सा सेवा संस्थान व व्यक्ति सुरक्षा अधिनियम 2011 (संशोधित) के तहत कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

इसके अलावा आइसोलेशन सेंटर्स और हॉस्पिटल्स में मजिस्ट्रेट की पोस्टिंग, विशेष तौर पर सुरक्षा इंतजामों और लगातार पेट्रोलिंग करने को कहा गया है। कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज बेफिकर होकर डॉक्टर्स और मेडिकल टीम कर सके। इसके अलावा इलाज के दरम्यान किस तरह की परेशानी हो रही है, इसे समझने के लिए सभी DM और SSP/SP एक साथ मीटिंग करेंगे। कहीं भी ऑक्सीजन की दिक्कत और दवा की कालाबाजारी नहीं हो, इस बात पर विशेष ध्यान देना होगा।

ज्वाइंट ऑर्डर में दवा की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्ती के साथ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही हर कोविड हॉस्पिटल्स में एडमिट होने वाले मरीजों के अटेंडेंट के लिए एक वेटिंग एरिया बनाने के लिए भी सभी DM को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें