पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar | Bihar DGP SK Singhal Took Action After Review Meeting Of Chief Minister Nitish Kumar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

DG सेल के 23 पुलिस अधिकारी जिलों में भेजे गए:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुस्से के बाद DGP एसके सिंघल ने लिया कड़ा एक्शन

पटना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • DSP, इंस्पेक्टर, SI, ASI और सिपाहियों का किया गया तबादला
  • दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद DGP एसके सिंघल ने लिया कड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने शुक्रवार को DG सेल में पदस्थापित 23 पुलिस पदाधिकारियों को बाहर कर दिया है। इन सभी पदाधिकारियों को वापस उनके जिले में योगदान करने का दिया निर्देश दिया गया है।

CM ने ली थी क्लास

DG सेल से बाहर होने वाले पुलिस पदाधिकारियों में DSP, इंस्पेक्टर, SI समेत ASI और सिपाही शामिल हैं। कार्य में लापरवाही पाए जाने पर DGP ने यह कार्रवाई की है। दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस मुख्यालय पहुंच पुलिस अधिकारियों की क्लास ली थी। जिन पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया गया है, उनकी एक्सक्लूसिव जानकारी भास्कर के पास है।

लॉ एंड आर्डर पर नीतीश 'लाल'

इन पुलिस अधिकारियों को जिलों में भेजा गया

महानिदेशक सेल में तैनात DSP वीरेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर विनय कुमार, कृष्णकांत त्रिपाठी और मनोज कुमार को पुलिस महानिदेशक रक्षित कार्यालय पटना में योगदान करने का निर्देश दिया गया है। इसी कार्यालय में भेजे गए अन्य पदाधिकारी हैं-महानिदेशक गोपनीय शाखा के आशु अवर निरीक्षक राकेश कुमार, महानिदेशक सेल के पुलिस अवर निरीक्षक श्रवण कुमार, गोपनीय शाखा के सहायक अवर निरीक्षक प्रेम प्रकाश तथा वीरेंद्र कुमार पासवान, महानिदेशक सेल के सहायक अवर निरीक्षक अजय द्विवेदी और गोपनीय शाखा के हवलदार प्रेम बहादुर, इनके अलावा DG सेल के विभिन्न विभागों में तैनात 7 सिपाहियों को भी पुलिस महानिदेशक रक्षित कार्यालय पटना भेजा गया है। वहीं सहायक अवर निरीक्षक BMP के शिवेंद्र कुमार सिंह के अलावा 5 सिपाहियों को उनके पैतृक जिले में योगदान करने का आदेश दिया गया है।

नीतीश को पता चला अपराध नहीं रुकने का कारण

CM ने लॉ एंड आर्डर पर बैठक की थी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की सुबह बिहार पुलिस के मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने नए साल में पहली बार लॉ एंड आर्डर पर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा था कि निर्दोष किसी भी हालत में जेल नहीं जाना जाना चाहिए और दोषी बचना नहीं चाहिए।

कहा था- कोई समझौता नहीं होगा

सीएम ने कहा था कि हमने अधिकारियों से कह दिया कानून-व्यवस्था पर किसी तरीके का कोई समझौता नहीं होगा। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जो भी घटनाएं हो रही हैं, उनकी वजह क्या है, उसके लिए कौन से लोग जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हुई या नहीं, यह सुनिश्चित करें। अधिकारियों को खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है। हर स्तर पर अपराध रुकना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser