पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Education Department Announces Unit, Category And Subject Wise Vacancy For Differently Abled Teachers Till 9th June

बिहार में जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती:दिव्यांगों के लिए आवेदन की तारीख जारी; 9 जून को वेबसाइट पर मिलेगी पदों की जानकारी, 11 से 25 तक होंगे आवेदन

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिव्यांगों के आवेदन पत्र समर्पित करने का समय 11 जून 2021 से 25 जून 2021 तक निर्धारित किया गया है। - Dainik Bhaskar
दिव्यांगों के आवेदन पत्र समर्पित करने का समय 11 जून 2021 से 25 जून 2021 तक निर्धारित किया गया है।

शिक्षा विभाग ने शिक्षक नियोजन मामले में दिव्यांगों से आवेदन प्राप्त करने के लिए समय-सारणी जारी कर दी है। इसकी अधिसूचना जारी करते हुए शिक्षा विभाग ने कहा है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा दिव्यांगजन अभ्यर्थियों के संबंध में इकाईवार, कोटिवार और विषयवार रिक्ति की सूचना जिला की NIC वेबसाइट पर 9 जून 2021 तक डाल दी जाएगी। आवेदन पत्र समर्पित करने का समय 11 जून 2021 से 25 जून 2021 तक निर्धारित किया गया है।

श्रेणीवार उपलब्ध रिक्त पदों की सूचना भी होगी

अधिसूचना में कहा गया है कि जिला के NIC वेब पोर्टल पर इकाईवार, विषयवार और कोटिवार रिक्ति की सूचना पुनः प्रकाशित की जाएगी। इसमें दिव्यांगजनों के लिए श्रेणीवार उपलब्ध रिक्त पदों की सूचना भी स्पष्ट रुप से इंगित होगी। इस आशय का विज्ञापन विभाग की ओर से संबंधितों की जानकारी के लिए समाचार पत्रों में प्रकाशित किया जाएगा।

उच्च माध्यमिक विद्यालयों में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर छठे चरण के शिक्षकों के नियोजन के लिए आवश्यक अर्हता जिनके द्वारा धारित हो और किसी वजह से उनके द्वारा आवेदन समर्पित नहीं किया गया है, उन्हें ही यह अवसर दिया जाएगा।

दिव्यांग फिर से आवेदन करेंगे तो विचार नहीं होगा

जो दिव्यांग पूर्व में आवेदन दे चुके हैं, उन्हें पुनः आवेदन देने की अर्हता नहीं होगी। ऐसे अभ्यर्थियों के द्वारा यदि आवेदन दिया जाएगा तो सबंधित नियोजन इकाई इस पर विचार नहीं करेगी। साथ ही दिव्यांगजन के लिए चिह्नित 4 प्रतिशत रिक्त पद के अलावा किसी अन्य कोटि या श्रेणी की रिक्ति पर नियोजन के लिए इस अवधि में आवेदन करने की यह सुविधा नहीं दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...