पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार में विधानसभा चुनाव:ओवैसी का राजद पर हमला, कहा- हमें वोट कटवा कहने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में अपना हश्र याद कर लें

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संबोधित करते असदुद्दीन ओवैसी।
  • मुस्लिम वोटरों पर किसी का अधिकार नहीं है, कोई किस हैसियत से दावा करता है, समझ में नहीं आता
  • बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी

विधानसभा चुनाव में इस बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम बिहार में दमखम से उतरने की तैयारी में है। शनिवार को पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि हम बिहार में एक नया गठबंधन बना रहे हैं। गठबंधन का नाम यूडीएसए (यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सेक्युलर एलायंस) रखा गया है। इसके लिए एआईएमआईएम और देवेंद्र यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल के बीच गठबंधन हुआ है। गठबंधन को और बड़ा करने के लिए कई पार्टियों से बात चल रही है।

राजद द्वारा वोट कटवा कहे जाने के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि जो लोग हमें वोटकटवा कहते हैं वे 2019 के लोकसभा चुनाव में हुए अपने हश्र को याद कर लें। मुस्लिम वोटरों पर किसी का अधिकार नहीं है। कोई मुस्लिम वोटरों पर किस हैसियत से दावा करता है यह समझ में नहीं आता है।

उन्होंने कहा कि हम किसी एक धर्म की राजनीति नहीं करते हैं। हम पर जो आरोप लगाया जाता है वह गलत है। अलकायदा के 9 संदिग्ध की गिरफ्तारी पर ओवैसी ने कहा कि एनआईए द्वारा संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई है। एनआईए जांच कर रही है कि वे लोग कौन हैं। राजद द्वारा भाव नहीं दिए जाने पर उन्होंने कहा कि हम तो ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार हैं। लेकिन बिहार की जनता देख रही है कि कौन-कौन किसको भाव दे रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सांसद और समाजवादी जनता दल के नेता देवेंद्र प्रसाद ने कहा कि बिहार में विपक्ष अपना कर्तव्य नहीं निभा रही है। तीस साल से चीनी मिल और जुट मील बंद पड़ा है। मजदूर पलायन कर रहे हैं। बिहार में बेरोजगारी ज्यादा है। लोगों को रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्य में जाना पड़ता है। पूरे देश के किसानों में कहर मचा हुआ है। उनका हाल बेहाल है।

50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी
बिहार में मुस्लिम वोट बैंक पर राजद और कांग्रेस अपना दावा जताते रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम बहुत सीमांचल के जिलों में अपनी उपस्थिति जताकर दोनों पार्टियों के लिए नई चुनौती पैदा कर दी है। किशनगंज में विधानसभा की एक सीट जीतकर उन्होंने बिहार में अपनी ताकत का परिचय पहले ही करा दिया है।

इस बार ओवैसी की पार्टी 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने 32 सीटों का ऐलान भी कर दिया है। एआईएमआईएम ने जिन 32 सीटों को चिह्नित किया है उनमें से महज दो सीटें आरक्षित हैं, बाकी सीटें सामान्य जाति के लिए हैं। इनमें से ज्यादातर सीटें मुस्लिम बहुल मानी जाती हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें