पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतगणना:38 जिलों के 55 केंद्रों पर मतगणना शुरू, पटना, भागलपुर और गया में कई रास्तों को किया गया बंद, सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में एएन कॉलेज में हो रही है मतों की गिनती।
  • एएन कॉलेज जानेवाले मुख्य रास्तों पर पुलिस ने की बैरिकेडिंग।
  • वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करके गंतव्य पहुंच रहे लोग।

बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना आठ बजे से शुरू हो गई है, बिहार में कुल 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। पटना में हमेशा की तरह एएन कॉलेज में मतों की गिनती होनेवाली है। राजधानी में सुबह से ही मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र के पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। एएन कॉलेज जानेवाले मुख्य रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। किसी गाड़ी को एएन कॉलेज के तरफ नहीं जाने दिया जा रहा है। यहां तक की एंबुलेंस को भी वैकल्पिक रास्ते से भेजा जा रहा है।

भागलपुर के मतगणना केंद्र पर भी सुरक्षा कड़ी, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात।
भागलपुर के मतगणना केंद्र पर भी सुरक्षा कड़ी, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात।

भागलपुर शहर में मंगलवार की रात नौ बजे तक भारी वाहनों पर रोक है। बांका, मुंगेर और दुमका की ओर जानेवाले बड़े वाहनों पर भी रात 9 नौ बजे तक रोक रहेगी। मतगणना केंद्र के बाहर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। मतगणना केंद्र के पास बड़ी संख्या में पार्टियों के कार्यकर्ता भी आने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, मतगणना केंद्र के पास किसी भी स्थिति में सुरक्षाबल भीड़ नहीं लगने दे रहे हैं।

बिहार चुनाव नतीजे LIVE:सिर्फ भास्कर का एग्जिट पोल ही सच की तरफ, NDA 129 और महागठबंधन 103

पार्टी कार्यालयों में बढ़ने लगी भीड़

एक तरफ मतगणना केंद्र के बाहर मीडियाकर्मियों की गहमागहमी है तो दूसरी तरफ पार्टी कार्यालयों के बाहर भी मीडिया का हुजूम उमड़ पड़ा है। एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास और 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी आवास के बाहर भी भीड़ जमा है। पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत विभिन्न क्षेत्रों से आए समर्थक भी जुटने शुरू हो गए हैं। जदयू बिहार में सत्ताधारी पार्टी है, इसके बावजूद जदयू के बाहर सन्नाटा है। इससे कहीं ज्यादा भीड़ राजद कार्यालय के पास है। टीवी चैनलों का रुझान भी जदयू के बजाय राजद कार्यालय की तरफ ज्यादा है। जदयू ऑफिस के बाहर मीडियाकर्मियों की संख्या भी कम दिख रही है।

लोगों को हो रही है परेशानी

बोरिंग रोड में बैरिकेडिंग की वजह से मरीजों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। अस्पताल और जांच केंद्र जाने वाले मरीजों को बोरिंग रोड में गाड़ियां नहीं मिल रही हैं। इलाज के लिए बाहर से आए मरीजों को ज्यादा समस्याएं हो रही हैं। मरीज को लेकर परिजन भी सड़क पर भटकते दिख रहे हैं।

बोरिंग रोड इलाके में गाड़ी नहीं मिलने की वजह से मरीज परेशान।
बोरिंग रोड इलाके में गाड़ी नहीं मिलने की वजह से मरीज परेशान।

गया में कई रास्तों पर बैरिकेडिंग

गया जिला के गया कॉलेज में पांच विधानसभाओं की मतगणना होनी है, मतगणना कर्मी और विभिन्न पार्टी प्रत्याशियों के एजेंटों का कॉलेज के अंदर जाना लगा हुआ है, बाहर पूरी तरह से शांति बनी हुई है। गया-डोभी मार्ग पर स्थित होने की वजह से कई रास्तों को रोका गया है। पुलिस लाइन तिराहे के पास बैरिकडिंग की गई है। वहीं, वाहनों को एपी कॉलोनी होते हुए शहर की ओर अंदर आने दिया जा रहा है। दूसरी ओर पुलिस लाइन के पास से वाहनों को पुलिस लाइन के अंदर के परिसर से होते हुए डोभी मुख्य मार्ग पर जोड़ा जा रहा है।

गया में मतगणना केंद्र की ओर जाते पार्टी कार्यकर्ता
गया में मतगणना केंद्र की ओर जाते पार्टी कार्यकर्ता

मीडियाकर्मियों को रोका गया
बेतिया में मीडियाकर्मियों को नियंत्रण कक्ष में जाने से रोका गया है, पहली बार मुख्य गेट के पास मीडिया कक्ष बनाया गया है। कई मीडियाकर्मी सड़क पर बैठ कर डीएम को बुलाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, बेगूसराय के बाजार समिति स्थित मतगणना स्थल पर मतगणना कर्मी पहुंचने लगे हैं। हालांकि, कार्यकर्ताओं को बाहर ही रोक दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें