पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Gaya Coronavirus Cases Update; School Headmaster Tested Positive For Covid 19

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूल में कोरोना का अटैक:वायरस पर वार की तैयारी के बाद स्कूल खुलते ही फैलने लगा संक्रमण, गया में एक प्रिंसिपल संक्रमित, स्कूल के 8 शिक्षकों की जांच

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रिंसिपल के संपर्क में आए 8 अध्यापकों की कराई जा रही जांच
  • स्कूल को अनिश्चितकाल के लिए बंद करवा दिया गया है

स्कूल खुलते ही कोरोना का अटैक होने लगा है। सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइन के साथ स्कूल खोलने का आदेश दिया गया, लेकिन इसके बाद भी संक्रमण फैला है। गया के सरैया खिजरसराय में हाई स्कूल के प्रिंसिपल के कोरोना पॉजिटव होने के बाद उनके संपर्क में आए शिक्षकों पर संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। प्रशासन ने संपर्क में आए 8 शिक्षकों को जांच कराने का निर्देश दिया है। स्कूल को अनिश्चितकाल के लिए बंद तो करा दिया गया है। लेकिन, संक्रमण का यह मामला बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। स्कूल में संक्रमण की कड़ी बनी तो कांटेक्ट ट्रेसिंग कर पाना बड़ी चुनौती होगी।

प्रिंसिपल ने मोबाइल से दी थी जानकारी

गया के जिला शिक्षा पदाधिकारी मुस्तफा अंसारी का कहना है कि संक्रमित प्रिंसिपल ने मोबाइल से मैसेज के जरिए सूचना दी थी कि वह कोरोना संक्रमित होकर पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी का यह भी कहा है कि प्रिंसिपल की हालत चिंताजनक है। प्रिंसिपल ने यह भी बताया है कि उनके विद्यालय के शिक्षक उनके संपर्क में रहे हैं, जिसके कारण संबंधित शिक्षकों में भी संक्रमण की आशंका है। प्रिंसिपल ने ही विद्यालय बंद रखने का अनुरोध किया था।

शिक्षकों से छात्रों में संक्रमण फैलने का खतरा

संक्रमित प्रिंसिपल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से यह आशंका जाहिर की है कि उनके संपर्क में आने वाले शिक्षकों से छात्रों में भी संक्रमण फैलने का खतरा है। इस कारण से विद्यालय को बंद रखा जाए, अगर ऐसा नहीं किया गया तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

शिक्षकों को जांच कराने के लिए दिया गया आदेश

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उत्क्रमित उच्च विद्यालय खिजरसराय के सभी अध्यापकों को पास के स्वास्थ्य केंद्र जाकर कोरोना की जांच कराने को आदेश दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने यह भी आदेश दिया है कि कोरोना की जांच कराने के साथ वह डॉक्टरों से परामर्श लेकर होम आइसोलेशन की व्यवस्था करें।

8 अध्यापकों के साथ उनके परिवार में संक्रमण फैलने का खतरा

गया के उत्क्रमित उच्च विद्यालय खिजरसराय में संक्रमित प्रिंसिपल के संपर्क में 8 अध्यापक आए थे। इन अध्यापकों में संक्रमण का खतरा है। वह प्रिंसिपल के संपर्क में आए थे और फिर कहां-कहां गए और परिवार के किन सदस्यों के संपर्क में आए अब इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। अगर संपर्क में आने वाले टीचर संक्रमित हुए तो शिक्षा विभाग के लिए बड़ी चुनौती होगी।

अभिभावकों में संक्रमण को लेकर दहशत, स्कूल बंद रखने का आदेश

गया के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आदेश दिया है कि वह स्कूल को सैनिटाइज कराएं। जब तक स्कूल से जुड़े लोग कोरोना के संक्रमण से मुक्त नहीं हो जाते हैं, खतरा टल नहीं जाता है तब तक स्कूल को नहीं खोला जाए। इसके साथ ही संक्रमित प्रिंसिपल के संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें