पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Gopalganj Chhapra Road Accident; Young Man Hit By High Speed Vehicle, Dies On Spot

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसों से शुरू हुआ हफ्ता:छपरा-गोपालगंज से भागलपुर तक सड़कों पर गई 10 जानें; कहीं स्कार्पियो घर में घुसा, कहीं स्पीड ब्रेकर बनी मौत की वजह

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भागलपुर में स्पीड ब्रेकर ने ली महिला की जान। - Dainik Bhaskar
भागलपुर में स्पीड ब्रेकर ने ली महिला की जान।
  • बिहारशरीफ और सासाराम में भी सड़क हादसे में हुई मौत
  • गोपालगंज में बाइक सवार युवक को ट्रक ने मारी टक्कर, मौके पर दम तोड़ा

राज्य में सोमवार का दिन सड़क हादसों के नाम रहा। देर शाम तक मिली जानकारी के अनुसार सड़क हादसे की सात बड़ी घटनाएं हुई, जिनमें घर से सड़क तक कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। छपरा के दिघवारा में एक तिराहे पर तीन बाइक टकरा गए, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई जबकि कई घायल हैं। उधर भागलपुर में भी स्पीड ब्रेकर की वजह से हुए बाइक एक्सीडेंट में एक महिला की मृत्यु हो गई। इसके अलावा गोपालगंज में जहां बाइक सवार दो युवकों को ट्रक रौंदते हुए निकल गई, वहीं छपरा में भी सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई।

बेटे के साथ बाइक से बासुकीनाथ जा रही थी महिला की रोड ब्रेकर पर गिरने से हुई मौत

भागलपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में हुए एक दुखद बाइक हादसे में 44 वर्षीय महिला की मौत हो गई। घटना की वजह बना एक स्पीड स्पीड ब्रेकर। इसकी वजह से बाइक असंतुलित हो गई और अपने बेटे के साथ बैठी महिला पीछे की ओर पलट कर सड़क पर गिर गई। हादसे में उन्हें गंभीर चोट आई थी। आनन्-फानन में इलाज के लिए मायागंज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक महिला का नाम बेबी गुप्ता है, जो पूर्णिया जिला के सदर थाना क्षेत्र के मिलनपाड़ा खुश्की बाग निवासी वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता की पत्नी हैं। शुक्रवार को वो भागलपुर जिला के नाथनगर स्थित अपने मायके आयी थी। सोमवार की सुबह अपने छोटे बेटे प्रिंस कुमार गुप्ता के साथ बाइक से वासुकीनाथ जा रही थी। तभी गोलुधाम और जगदीशपुर के बीच यह हादसा हो गया। फिलहाल पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया में जुट गई है।

दिघवारा में फोरलेन चौमुखी पर तीन बाइकों की जोरदार टक्कर में दो की मौत, कई घायल

छपरा के दिघवारा थाना क्षेत्र के फोर लेन चौराहे पर तीन दिशा से आ रही तीन बाइकों की जोरदार टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई। इस हादसे में कई अन्य घायल हैं। घटना सोमवार शाम 7 बजे की है। फोरलेन के चौराहे पर दक्षिण, पश्चिम और पूरब से आ रही तीन बाइकों की जोरदार टक्कर हुई। तीनों पर दो दो सवार बैठे थे। सभी छः लोग रोड पर जा गिरे। इनमें तीन को गंभीर स्थिति में सीएचसी, दिघवारा लाया गया, जिसमें दो को चिकित्सकों ने मृत्त घोषित कर दिया।

इस दुर्घटना में मरने वाले दो लोग सैदपुर दिघवारा निवासी लवकुश राय का 30 वर्षीय पुत्र वरूण राय तथा बरूआ निवासी नागेश्वर प्रसाद का 24 वर्षीय पुत्र निवास कुमार बताया जाता है। सीएचसी दिघवारा में एक घायल सदर प्रखंड के विष्णुपुरा निवासी 70 वर्षीय हरिचरण राय का इलाज चल रहा है।

घर में चल रही थी शादी की तैयारी, दरवाजे पर बैठे मेहमानों को स्कॉर्पियो ने रौंदा

छपरा में एक बेलगाम स्कॉर्पियो घर के दरवाजे पर बैठे दो लोगों को रौंदते हुए निकल गई। घटना कोपा थाना क्षेत्र के बलडीहा गांव के पास की है, जहां छपरा-सीवान नेशनल हाइवे पर सुबह दस बजे स्कॉर्पियो ने दरवाजे पर बैठे दो लोगों को कुचल डाला। मौके पर दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीसरे व्यक्ति की स्थिति गंभीर है। घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। हादसे को लेकर आक्रोशित लोगों ने लगभग चार घंटे तक NH को जाम रखा और प्रदर्शन करते रहे। मौके पर पुलिस को जाम हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बलडीहा गांव के पुलिस राय के घर शादी होने वाली थी, जिसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही थी। समारोह में शामिल होने के लिए रिश्तेदार उनके घर पहुंचे हुए थे और घर के बाहर दरवाजे पर बैठे थे । इसी दौरान अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने तीन लोगों को कुचल डाला, जिसमें मौके पर ही मौत ही दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। मृतकों में मांझी थाना क्षेत्र के गोपी नटवर गांव निवासी लगन देवराय के 15 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार और राम प्यार राय के 70 वर्षीय पुत्र दरोगा राय शामिल हैं। घायल युवक कोपा थाना क्षेत्र के बनकटा गांव निवासी अनवत यादव के पुत्र अभिषेक कुमार यादव है। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना से बरडीहा गांव में घंटों अफरा-तफरी का माहौल है। सड़क जाम के कारण नेशनल हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने तोड़फोड़ भी की।

पुलिस राय के घर हुई इस घटना के बाद शादी का माहौल गम में बदल गया है। फिलहाल वहां मातम का माहौल है और जैसे-तैसे शादी समारोह की तैयारी चल रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस राय के घर के आगे शादी के लिए टेंट-शामियाना लगाने का काम चल रहा था। इसी दौरान एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने उनके दरवाजे पर बैठे लोगों को रौंद दिया और दुर्घटना के बाद बिजली के पोल से जा टकराया। घटना के बाद चालक छोड़कर फरार हो गया। कोपा थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया गया है और इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इसकी जांच की जा रही है।

सासाराम में ऑटो पलटने से चालक के साथ नौ महिला जख्मी

सासाराम के मसोना गांव में ऑटो पलटने से नौ महिला के घायल होने की सूचना है। घटना संझौली थाना क्षेत्र की है, जहां ऑटो में सवार लोग एक शादी समारोह में जा रहे थे। सभी लोग मसोना गांव निवासी राजेंद्र प्रजापति के बेटे की शादी में 9 महिलाएं शामिल होने जा रही थीं, जहां संझौली नटवार मार्ग पर करौंदी गांव के पास साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में ऑटो पलट गया। ऑटो चालक सहित 9 महिलाएं घायल हो गईं। घायलों में मसोना गांव की राधिका देवी, सेविका मंजू देवी, मीना देवी का इलाज निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। अन्य घायलों को मामूली चोट आई है। मीना देवी और मंजू देवी को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए निजी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

शादी से लौट रही महिला को कार ने कुचला

औरंगाबाद में एक ऑल्टो कार ने मां-बेटे को टक्कर मार दी, जिसमें मां की मौके पर ही मौत हो गई। बेटा घायल है। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है, जहां 60 वर्षीय रजमतिया देवी अपने बेटे के साथ पास के ही एक गांव सोनवर्षा शादी समारोह से लौट रही थी। ओरा गांव के पास अचानक से एक कार ने टक्कर मार दी, जिसमें रजमतिया देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घायल बेटे का इलाज औरंगाबाद सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser