बिहार LIVE अपडेट्स:बिहार विधान परिषद की 7 सीटों के लिए 20 जून को होगी वोटिंग, नामांकन 2 जून से

बिहार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार विधान परिषद में आगामी 21 जुलाई को खाली हो रही 7 सीटों पर मतदान की घोषणा कर दी गई है। इनके लिए नामांकन प्रक्रिया 2 जून से शुरू होगी। मतदान 20 जून को होगा। केंद्रीय चुनाव आयोग के अनुसार, 9 जून तक नामांकन किए जा सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 10 जून को होगी, जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 13 जून है। मतदान 20 जून की सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतगणना इसी दिन शाम 5 बजे से होगी।

बता दें, विधान परिषद के सदस्य अर्जुन सहनी, मो कमर आलम, गुलाम रसूल, रोजिना नाजिश, रण विजय कुमार सिंह, मुकेश सहनी और सी पी सिन्हा उर्फ चंदेश्वर प्रसाद सिन्हा का कार्यकाल 21 जुलाई को समाप्त हो रहा है। यह सभी विधानसभा कोटे से निर्वाचित सदस्य हैं।

JDU के पूर्व विधायक राणा रणधीर सिंह चौहान का इस्तीफा वापस

सत्तारूढ़ JDU के प्रदेश महासचिव और पूर्व विधायक राणा रणधीर सिंह चौहान ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। उन्होंने बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को इस्तीफा भेजा था। पार्टी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि कुछ गलतफहमी हुई थी, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष से बात होने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

जदयू के पूर्व विधायक राणा रणधीर सिंह।
जदयू के पूर्व विधायक राणा रणधीर सिंह।

बता दें, उनकी पत्नी सुनीता सिंह चौहान JDU से पूर्व विधायक रह चुकी हैं। राज्यसभा चुनाव के लिहाज से इस इस्तीफे को महत्वपूर्ण माना जा रहा था और पार्टी में किसी उठापटक का संकेत भी। पढ़ें पूरी खबर...

पटना में थानेदार मधुसूदन के 3 ठिकानों पर EOU का छापा

सरकारी नौकरी करते हुए भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की कार्रवाई लगातार जारी है। इस बार EOU ने पटना में रूपसपुर थाना के थानेदार और सब इंस्पेक्टर मधुसूदन के ऊपर अपना शिकंजा कसा है। आरोप है कि थानेदारी करते हुए मधुसूदन ने भ्रष्टाचार किया है। पुलिस की नौकरी का गलत फायदा उठाया है। खुद के और परिवार वालों के नाम पर अवैध तरीके से अकूत संपत्ति अर्जित की। गुप्त तरीके से मिली इन सूचनाओं को EOU की टीम ने अपने स्तर से खंगलवाया। जांच में पूरा मामला सही मिलने पर यह कार्रवाई हुई।

बुधवार को तीन अलग-अलग टीमों ने इनके ठिकानों पर धावा बोला है। एक टीम पटना में आनंद विहार कॉलोनी स्थित इनके घर को खंगाल रही है। दूसरी टीम रूपसपुर थाना में छापेमारी कर रही है। जबकि, तीसरी टीम औरंगाबाद जिला में दाऊदनगर थाना के तहत चौराम गांव स्थित पुश्तैनी घर को सर्च कर रही है। पढ़िए पूरी खबर...

औरंगाबाद में चल रहा था सेक्स रैकेट

औरंगाबाद की दाऊदनगर पुलिस ने बुधवार को सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। गया-दाऊदनगर रोड के बर्मा इन होटल से 7 लड़के और 8 लड़कियों को पकड़ा गया है। घटना के बाद से दाऊदनगर में हड़कंप मचा गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि बर्मा इन होटल में देह व्यापार का धंधा चल रहा। सूचना के फौरन बाद भारी संख्या में दाऊदनगर पुलिस वर्मा इन होटल में पहुंची और छापेमारी शुरू की। गिरफ्तार लड़के-लड़कियों से दाउदनगर थाना में रखकर पूछताछ की जा रही है। उनके परिजनों को बुलाया गया है।

औरंगाबाद में शोकाकुल परिजन।
औरंगाबाद में शोकाकुल परिजन।

औरंगाबाद में जहरीली शराब से 24 घंटे में 10 की मौत; परिजन बोले- शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ी

औरंगाबाद के मदनपुर में जहरीली शराब से बुधवार की सुबह फिर तीन लोगों की मौत हो गई। 24 घंटे के अंदर मौत का आंकड़ा 10 पहुंच गया है। इन तीनों का इलाज शेरघाटी में चल रहा था। मरने वालों में खिरियावां निवासी 30 वर्षीय विनय कुमार गुप्ता उर्फ बबलू गुप्ता, कटईया निवासी मनोज यादव, 65 वर्षीय बेरी निवासी रविन्द्र सिंह शामिल है। जबकि चौधरी मुहल्ला निवासी धनंजय चौधरी, बेरी निवासी मोहम्मद नेजाम, बेरी निवासी सुबोध सिंह उर्फ बुट्टू सिंह का स्थिति गंभीर है। इनका इलाज चंडीस्थान अस्पताल में किया जा रहा है। पूरी खबर पढ़ें...

कटिहार में घटना के बाद मौके पर जुटी भीड़।
कटिहार में घटना के बाद मौके पर जुटी भीड़।

कटिहार में जदयू नेता की पत्नी का मर्डर

कटिहार पूरी खबर पढ़ें...