बिहार LIVE अपडेट्स:बिहार में वज्रपात से 14 लोगों की मौत, सबसे अधिक मोतिहारी में गई जान

बिहार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में मंगलवार को वज्रपात से 14 लोगों की मौत हो गई है। मोतिहारी में सबसे अधिक 4 लोगों की मौत हुई है। भोजपुर में 3 लोगों की जान गई है। छपरा में भी तीन मौत हुई है। वहीं, अररिया में दो और बेतिया में भी दो ने दम तोड़ दिया।

मोतिहारी के अलग अलग जगह पर आसमानी बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है। पलनवा थाना क्षेत्र के गाद बहुअरी में आसमानी बिजली के चपेट में आने से भाई बहन की मौत हो गई है। मृतक की पहचान आठ वर्षीय दानिश और 9 साल की अरपा खातून के रूप में हुई है। इसके अलावा सुगौली थाना क्षेत्र के बगहीं में एक युवक की मौत हो गई।

मृतक की पहचान रामेश्वर साह का 18 वर्षीय बेटा रामायण कुमार के रूप में हुई हैं। वहीं, छौड़ादानों थाना क्षेत्र में भी आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई हैं। मृतक महिला की पहचान बुधुआहा गांव की सजाक राय की 55 वर्षीय पत्नी कुरैशा खातून के रूप में हुई है। पढ़िए पूरी खबर...

पटना में फायरिंग, मकान मालिक और उसके छोटे भाई को बनाया निशाना

राजधानी पटना के दीघा इलाके में फायरिंग हुई है। एक शख्स ने दोस्त के साथ मिलकर मकान मालिक और उसके छोटे भाई को ही निशाना बनाया। पहले दोनों के साथ बहस की। फिर जमकर मारपीट की। इसके बाद पिस्टल निकाल कर बैक टू बैक 4 से 5 राउंड फायरिंग कर दी। हालांकि, गोलीबारी की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। पढ़िए पूरी खबर...

बिहार मेडिकल सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन के महाप्रबंधक के घर पर विशेष निगरानी इकाई द्वारा छापेमारी की जा रही।
बिहार मेडिकल सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन के महाप्रबंधक के घर पर विशेष निगरानी इकाई द्वारा छापेमारी की जा रही।

बिहार मेडिकल सर्विस के महाप्रबंधक के घर पर छापेमारी

बिहार मेडिकल सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन के महाप्रबंधक के घर पर विशेष निगरानी इकाई द्वारा छापेमारी की जा रही। उनके ऊपर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है। मंगलवार को उनके तीन ठिकानों पर ये छापेमारी की जा रही।

बता दें कि महाप्रबंधक संजीव रंजन के ऊपर 27 जून को केस दर्ज किया गया था। उनपर 1.76 करोड़ से अधिक की राशि अर्जित करने का आरोप लगा है।

मिली जानकारी के अनुसार महाप्रबंधक संजीव रंजन के पटना के शास्त्रीनगर स्थित ऑफिस बिहार मेडिकल सर्विस एंड इंफ्रस्ट्रक्चर कोरपोरेशन लिमिटेड, राजीव नगर स्थित आवास देव लश काउंटी अपार्टमेंट के फ्लैट नं. 4 और रामकृष्णानगर के शेखपुरा स्थित आवास पर SVU ने छापेमारी की जा रही।

पटना एयरपोर्ट पर धर्मेंद्र प्रधान का जबरदस्त स्वागत किया गया।
पटना एयरपोर्ट पर धर्मेंद्र प्रधान का जबरदस्त स्वागत किया गया।

पटना पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

बीजेपी नेता और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। पटना आते ही वह सबसे पहले सीएम नीतीश कुमार के आवास पर उसने मिलने पहुंचे। दोनों के बीच का ये मुलाकात बेहद खास माना जा रहा है।

SDO के बॉडीगार्ड ने खुद को मारी गोली

छपरा में सदर SDO अरुण कुमार के बॉडीगार्ड प्रवीण चौधरी ने खुद की कनपटी पर गोली मार ली। गंभीर अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। प्रवीण चौधरी ने SDO के आवासीय परिसर स्थित अपने बैरक में खुद को गोली मार ली थी। जिला प्रशासन और डॉक्टर कुछ भी बताने से परहेज कर रहे। पढ़िए पूरी खबर...

मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी, 1 की मौत, छपरा के भी 5 मजदूर लापता; रेस्क्यू जारी

मुंबई के कुर्ला के नाइक नगर इलाके में सोमवार देर रात एक चार मंजिला इमारत गिर गई। हादसे में एक की मौत हो गई है। इमारत के मलबे में अभी भी 20 से 25 लोगों के दबे होने की आशंका है।

रेस्क्यू के लिए दमकल विभाग की टीम और पुलिस देर रात से ही मौजूद है। BMC के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 8 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है, इनकी हालत स्थिर है।

अभी भी बचाव कार्य जारी है। बिहार के छपरा के 5 मजदूर लापता हैं। वे तरैया चेनपुर खराटी के रहने वाले हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद गांव में चीख पुकार मच गई है। पढ़िए पूरी खबर...

मुजफ्फरपुर के उद्यान निदेशक पर EOU की रेड

भ्रष्टाचार के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (EOU) का अभियान लगातार जारी है। मंगलवार सुबह-सुबह टीम ने मुजफ्फरपुर के उद्यान निदेशक शंभू प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। EOU की अलग-अलग टीम शंभू प्रसाद के पटना और मुजफ्फरपुर (मिठनपुरा इलाके में) स्थित आवास पर पहुंची है। बता दें कि शंभू प्रसाद पर भ्रष्टाचार के जरिए काली कमाई करने का आरोप है। EOU ने 27 जून को FIR दर्ज की थी।

मिठनपुरा इलाके में पहुंची टीम।
मिठनपुरा इलाके में पहुंची टीम।

वैशाली में नौकरी नहीं मिलने पर युवक ने किया सुसाइड

वैशाली में एक युवक ने सुसाइड कर लिया। परिजनों का कहना है कि नौकरी नहीं मिलने के कारण वह टेंशन में था। मंगलवार सुबह उसकी लाश मिली। उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना करताहा थाना क्षेत्र कंचनपुर धनुषी गांव की है। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार, मामले की जांच की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।