पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Matric Board Examination 2021; Social Science Paper Got Viral On Social Media

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा से पहले सोशल साइंस का पेपर वायरल:मैट्रिक परीक्षा का तीसरा दिन; सोशल मीडिया पर सुबह से ही आने लगे प्रश्नपत्र

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वायरल प्रश्नपत्र। - Dainik Bhaskar
वायरल प्रश्नपत्र।

मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले ही क्वेश्चन पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आज सोशल साइंस की परीक्षा थी। सुबह से ही विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसके क्वेश्चन पेपर शेयर होने लगे। 8:45 बजे पेपर वायरल हो गया। इसके बाद राज्य भर के तमाम सेंटरों पर गहमागहमी का माहौल बन गया। अपने-अपने मोबाइल निकाल कर परीक्षार्थी क्वेश्चन पेपर देखने लगे। पहली पाली 9:30 बजे से शुरू हुई। हालांकि, पेपर वायरल होने की बोर्ड ने अभी तक पुष्टि नहीं की है। पेपर खत्म होने के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा।

सोशल साइंस का पेपर।
सोशल साइंस का पेपर।

ऑब्जेक्टिव प्रश्न चेक करते दिखे परीक्षार्थी

मैट्रिक परीक्षा में 50 ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जा रहे हैं। सोशल साइंस का पेपर वायरल होते ही छात्र सबसे पहले ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन देखने में जुट गए। सेंटर के बाहर वे ग्रुप पर वायरल क्वेश्चन का आंसर एक-दूसरे से डिस्कस करते दिखे।

लांग आंसर टाइप क्वेश्चन

पेपर में लांग आंसर टाइप क्वेश्चन नंबर जुटाने के लिए अहम होते हैं। इसलिए वायरल पेपर में ऐसे सवालों की एक झलक भी दिख जाए तो माइंड सेट रहता है। पेपर में प्रश्न संख्या 27-28 तक ऐसे ही प्रश्न दिखे। इनमें से किसी एक का आंसर करना जरूरी था।

आज सारण-भोजपुर में सबसे अधिक नकलची

मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन नकलचियों और मुन्ना भाइयों के मिलने का सिलसिला जारी रहा। 19 जिलों से कुल 40 नकलची तो सात जिलों से कुल 9 मुन्ना भाई पकड़े गए। इसमें मुंगेर और सुपौल से 2-2 जबकि खगड़िया, मधेपुरा, दरभंगा, पटना एवं नवादा से 1-1 मुन्ना भाई पकड़े गए। यह सभी दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे थे। मैट्रिक के दो दिनों की परीक्षा में अब तक कुल 24 मुन्ना भाई पकड़े गए। बुधवार को पहले दिन पांच जिलों से 15 पकड़े गए थे। सारण में सबसे अधिक 8 जबकि दूसरे नंबर पर रहे भोजपुर में 7 नकलची पकड़े गए। पटना में सिर्फ एक ही नकलची को पकड़ा गया। कुल 19 जिलों में 40 पकड़े गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें