• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Minister Janak Ram Alleges Religious Conversion Of Mahadalit Girls In Gopalganj And Jamui

दलित मुद्दे पर अपनों से घिरे CM नीतीश:मंत्री जनक राम ने गोपालगंज-जमुई की 2 घटनाएं बताईं, कहा- धर्म परिवर्तन कर महादलित समुदाय को किया जा रहा टारगेट

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में दलितों के मुद्दे पर भाजपा अपनी ही सरकार पर हमलावर है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने पुलिस पर दलितों के अत्याचार का आरोप लगाया तो सरकार में मंत्री जनक राम ने जबरन धर्म परिवर्तन का मसला उठाकर बिहार की सियासत को गरमा दिया है।

बिहार सरकार के खान और भूतत्व मंत्री जनक राम ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। मामला गोपालगंज और जमुई से जुड़ा है। आरोप है कि दोनों ही जगह महादलित लड़कियों का जबरन अपहरण कर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने निकाह करना चाहा।

मंत्री जनक राम ने दोनों जिलों के DM और SP को चिट्ठी लिखकर घटना की पूरी जानकारी दी है। कहा है कि इससे महादलित समुदाय में आक्रोश है। जनक राम ने इन घटनाओं की जांच कर दोषियों को जल्द पकड़ने की मांग की है।

जमुई के पहले मामले में मंत्री की चिट्ठी

मंत्री जनक राम ने पहली चिट्ठी जमुई के DM और SP को 4 जून को लिखी है। इसमें उन्होंने चंद्रदीप थाना के दीपनगर गांव की घटना का जिक्र किया है। कहा है कि महादलित समाज के रामबालक रविदास की नाबालिग लड़की का अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा जबरन अपहरण किया गया। फिर उसका धर्म परिवर्तन करा दीपनगर मस्जिद में निकाह करा दिया गया है। जिन्होंने यह साजिश की थी, वह अब नाबालिग लड़की के परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। जनक राम ने कड़े शब्दों में दोनों अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस मामले की जल्द से जल्द जांच कराई जाए। जांच के नतीजों से उन्हें भी अवगत कराया जाए।

गोपालगंज के दूसरे मामले में मंत्री की चिट्ठी

जनक राम ने दूसरी चिट्ठी गोपालगंज के DM-SP को 6 जून को लिखी है। लिखा है कि कुचायकोट के रहने वाले योगेंद्र राम की लड़की का अल्पसंख्यक समुदाय के मोहम्मद शाहिद द्वारा शादी करने की नीयत से जबरन अपहरण कर लिया गया। इसमें समां प्रवीण और खुशबू खातून की संलिप्तता भी है। ऐसी घटना से महादलित समाज के लोगों के बीच काफी आक्रोश है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने फेसबुक पोस्ट कर साधा था निशाना

रविवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर कमजोर और दलित समाज के लोगों को पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। लिखा था- रामगढ़वा के धनगढ़वा में दलितों के रास्ते को कुछ अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने ईंट की दीवार बनाकर बंद कर दिया है। ऐसी घटनाएं राज्य में काफी बढ़ गई हैं। पुलिस ठीक से काम नहीं कर रही है।

खबरें और भी हैं...