पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

NMCH में हर दिन 300 को लगेगी वैक्सीन:कोरोना से मुक्ति के लिए नशा मुक्ति केंद्र जाएंगे लोग, यहां वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 2 सेंटर

पटना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नशा मुक्ति केंद्र में 2 वैक्सीनेशन सेंटर बन रहे हैं। - Dainik Bhaskar
नशा मुक्ति केंद्र में 2 वैक्सीनेशन सेंटर बन रहे हैं।
  • नशा मुक्ति केंद्र में बनाए गए दो वैक्सीनेशन सेंटर, हॉस्पिटल के अंदर भी होगा एक टीका केंद्र
  • कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर इमरजेंसी बेड की भी NMCH में हो रही है विशेष तैयारी

नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH) में तीन वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। एक जहां पूर्व में बच्चों को टीका लगता था और दूसरा नशा मुक्ति केंद्र में। नशा मुक्ति केंद्र में दो वैक्सीनेशन सेंटर होगा, जबकि हॉस्पिटल में एक सेंटर रहेगा। दोनों सेंटरों में हर दिन 300 लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

NMCH में ही वैक्सीनेशन को लेकर इमरजेंसी बेड भी तैयार किए जा रहे हैं। इससे किसी को अगर कोई परेशानी होगी तो उनका इलाज आसानी से किया जा सकेगा।

वैक्सीनेशन को लेकर तैयार किए जा रहे इमरजेंसी बेड।
वैक्सीनेशन को लेकर तैयार किए जा रहे इमरजेंसी बेड।

एक सेंटर में 100 वैक्सीनेशन

NMCH में एक दिन में 3 सेंटरों पर वैक्सीनेशन से हेल्थ वर्करों को तेजी से वैक्सीनेशन हो जाएगा। एक सेंटर पर हर दिन 100 वैक्सीनेशन होगा। इससे एक दिन में तीन सौ वैक्सीनेशन होगा। NMCH के प्रिंसिपल डॉ हीरा लाल का कहना है कि कोरोना के मरीजों की जो व्यवस्था चल रही थी, वह चलती रहेगी। उसमें कोई संशोधन नहीं किया जा रहा है। 200 वैक्सीनेशन नशा मुक्ति केंद्र में होगा जबकि 100 वैक्सीनेशन हॉस्पिटल में होगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में भी कमी आ गई है। बेड खाली पड़े रहते हैं। इस कारण से मेडिसिन डिपार्टमेंट में ही ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है, जिससे वैक्सीनेशन के बाद कोई समस्या होने पर मदद हो सके।

कोविड में ड्यूटी करने वाले वैक्सीनेशन से रहेंगे दूर

कोविड के इलाज में लगे डॉक्टर और अन्य कर्मचारी वैक्सीनेशन के काम में नहीं लगाए जाएंगे। इसके लिए अलग-अलग शिफ्ट बनाए गए हैं। गुरुवार को NMCH में बैठक हुई जिसमें कई ऐसे निर्णय लिए गए हैं, जिससे मरीजों को समस्या नहीं होने पाए।

NMCH में अलग-अलग टीम वैक्सीनेशन के लिए लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन करने वाले सिर्फ इस काम को ही करेंगे। उन्हें अन्य डयूटी में नहीं लगाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser