बोचहां विधायक का निधन, लंबे समय से बीमार थे:VIP से MLA चुने गए थे मुसाफिर पासवान, पटना लाया गया पार्थिव शरीर, पार्टी कार्यालय में दी गई श्रद्धांजलि

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुजफ्फरपुर के बोचहां से विधायक मुसाफिर पासवान (58) की इलाज के दौरान बुधवार देर रात दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में निधन हो गया। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। विधायक की मौत की पुष्टि उनकी पार्टी VIP के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने की है। साथ ही उनकी मौत को बिहार के लिए बड़ी क्षति बताया है। VIP के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि मुसाफिर पासवान के पार्थिव शरीर को इंडिगो की फ्लाइट से शाम पौने 6 बजे पटना लाया जाएगा।

मुकेश सहनी ने मौत की जानकारी देते हुए कहा, 'बोचहां विधानसभा से VIP के विधायक मुसाफिर पासवान अब हमारे बीच नहीं रहे। मुसाफिर जी लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे, उनका इलाज दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में चल रहा था, हम सभी ने उन्हें बचाने का हर सम्भव प्रयास किया। मुसाफिर के निधन की खबर अत्यंत दुःखद है। उनका निधन पूरे बिहार राज्य के लिए अपूरणीय क्षति है।' उन्होंने दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को दुख की इस घड़ी में संबल प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए श्रद्धांजलि दी है। इससे पहले पासवान की मौत की खबर 20 सितंबर को उड़ी थी। अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, लेकिन इस बार मुकेश सहनी ने सोशल मीडिया पर मौत की पुष्टि की है। सितंबर में अफवाह के बाद खंडन किया गया था।

VIP ऑफिस में बोचहां विधायक को श्रद्धांजलि देते पार्टी अध्यक्ष मुकेश साहनी।
VIP ऑफिस में बोचहां विधायक को श्रद्धांजलि देते पार्टी अध्यक्ष मुकेश साहनी।

एयरपोर्ट से सीधा ऑफिस लाया गया पार्थिव शरीर
विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी ने बताया कि उनका पार्थिव शरीर शाम 5:45 बजे पटना पहुंचा। एयरपोर्ट से सीधे उनका पार्थिव शरीर विधानसभा लाया गया। जहां तमाम दलों के विधायक, पार्षद एवं कार्यकर्तागणों ने उनको श्रद्धांजलि दी। उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को 26 स्ट्रैंड रोड स्थित VIP कार्यालय में उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए लाया गया। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि मुसाफिर पासवान का जीवन हम सबके लिए प्रेणादायक हैं। उन्होंने आजीवन जनता सेवा की, मुसाफिर पासवान का नाम इतिहास के पन्नों में स्वर्णाक्षरों से लिखा जाएगा।