• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; BPSC Extends Date Of Filling Forms For 66th PT Successful Candidates

अच्छी खबर:कोरोना की वजह से BPSC ने 66वीं PT में सफल अभ्यर्थियों के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाई, लिखित परीक्षा के लिए मिला वक्त

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आयोग ने इससे जुड़ी पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर भी दे दी है। - Dainik Bhaskar
आयोग ने इससे जुड़ी पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर भी दे दी है।
  • पहले 30 अप्रैल तक भर देना था ऑनलाइन आवेदन
  • अब 10 मई 2021 तक भर सकते हैं सफल अभ्यर्थी

कोरोना के बढ़ते प्रभाव की वजह से बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BPSC) ने 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की PT में सफल अभ्यर्थियों के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने भास्कर को बताया कि 66वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 26 मार्च को प्रकाशित अधिसूचना के तहत ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए पूर्व से निर्धारित तिथि में बदलाव किया गया है। पहले ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 थी, जिसे विस्तार देते हुए 10 मई 2021 तक कर दिया गया है।

आयोग ऑफिस में स्पीड पोस्ट या रजिस्ट्री से आवेदन की हार्ड कॉपी और सभी कागजात, प्रमाण पत्र प्राप्त होने की अंतिम तिथि पहले 7 मई 2021 थी, जिसे बढ़ाकर 17 मई 2021 की शाम पांच बजे कर दिया गया है। आयोग ने इससे जुड़ी पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर दे दी है।

कोरोना की वजह से लिए गए इस निर्णय का फायदा PT पास अभ्यर्थियों को मिलेगा। उन्हें अब लिखित परीक्षा के लिए अधिक समय मिल सकेगा। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले विजय कुमार पांडेय कहते हैं कि मिले हुए इस समय का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए। बेहतर समय प्रबंधन का मोल लिखित परीक्षा में काफी ज्यादा है। इसलिए समय देख कर प्रैक्टिस करें। BPSC 66वीं संयुक्त परीक्षा के माध्यम से 691 पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

कोरोना संक्रमण से परेशान है BPSC, रद्द की थी पंचायत अंकेक्षक की प्रारंभिक परीक्षा

BPSC में कई कर्मी कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं। आयोग के मेंबर एसके चौधरी और डिप्टी सेक्रेटरी नैय्यर इकबाल समेत करीब 35 कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इस वजह से आयोग ने 25 अप्रैल 2021 से होने वाली पंचायत अंकेक्षक (ऑडिटर) (विज्ञापन संख्या - 67/ 2020) की प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी थी। इस परीक्षा की नई तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है। एडमिड कार्ड 19 अप्रैल को जारी किया गया था। इसके लिए 30 हजार आवेदन आए हैं।