BPSC की PT परीक्षा स्थगित:23 जनवरी को होने वाली थी, आयोग ने कहा- बाद में दी जाएगी नई तारीख की सूचना

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित कर दी है। BPSC का कहना है कि परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित गई है। परीक्षा आयोजन की नई तिथि की सूचना बाद में दी जाएगी। BPSC की ओर से मंगलवार को जारी नोटिस जारी में यह बताया गया है कि यह परीक्षा 23 जनवरी 2022, दिन रविवार को प्रस्तावित थी, लेकिन इसे अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

दैनिक भास्कर को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार बिहार लोक सेवा आयोग में अभ्यर्थियों की संख्या अनुमान से काफी ज्यादा हो गई। 6 लाख से ज्यादा आवेदन आयोग के पास आए हैं। पिछली बार से डेढ़ लाख ज्यादा आवेदन आए हैं। इसलिए परीक्षा का मैनेजमेंट बेहतर तरीके से करने के लिए तिथि स्थगित की गई है। इंतजाम बेहतर तरीके से करने के बाद तिथि निकाली जाएगी। बता दें कि इस बार BPSC ने 726 पदों के लिए विज्ञापन निकाला था।

BPSC की अधिसूचना।
BPSC की अधिसूचना।

BPSC ने आयोग की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर चेक करने की अपील की है। वहीं परीक्षा की तिथि स्थगित होने के कारण अभ्यर्थियों में मायूसी छा गई है। यह परीक्षा शुरू में 555 सीट के लिए थी, फिर बढ़ा कर 726 पदों के लिए की गई। तिथि शुरू में 16 दिसंबर 2021 थी जिसे बढ़ाकर 23 जनवरी किया गया। अब 23 जनवरी वाली तिथि भी आयोग ने स्थगित कर दी है।