गया में अमानवीयता की हद:चुनाव में मदद से इंकार पर दबंगों ने युवक को अपना और दूसरों का थूक चटवाया

गया8 महीने पहलेलेखक: दीपेश
युवक से थूक चटवाते वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर।
  • सामने आया वीडियो, कोरोना संक्रमण के बीच ऐसी घिनौनी करतूत

आदेश मानने से इंकार करने पर गया के वजीरगंज प्रखंड में एक दलित युवक को अपना और दूसरों का थूक चटवाया गया। एक तरफ कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है तो दूसरी ओर इस तरह की हरकत समाज के गिरते मानस को उजागर कर रही है। घटना 7 अप्रैल की है। इसका वीडियो भी भास्कर के हाथ लगा है। मामला यह है कि गया जिले के वजीरगंज प्रखंड की घुरियावां पंचायत में एक पूर्व मुखिया और उसके परिजनों ने चुनाव में सहयोग करने से इंकार करने पर युवक को थूक चटवाया।

दरबार लगाकर किया गया जलील
दलित युवक का इंकार किया जाना पूर्व मुखिया को काफी नागवार गुजरा। पहले तो उसने अपने आदमियों के जरिए उसे समझाने की कोशिश की। कोई फायदा नहीं हुआ तो यह सजा दी। पूर्व मुखिया इतना बौखला गया कि उसने अपने आदमी को भेजकर उस दलित युवक को उठवा लिया गया। अपने घर पर दलान में दरबार लगाया गया। दर्जनों लोग उस दरबार में शामिल हुए। सभी की उपस्थिति में उसे भला-बुरा कहते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। साथ ही कहा गया कि मुखिया जी को वोट नहीं देने की बात सपने में भी नहीं सोचना। इसी बीच मुखिया के समर्थकों ने उसे कहा कि थूक फेंको और उसे चाटो।

कान पकड़ कर उठक- बैठक करवाया गया
फरमान सुनते ही वह युवक थोड़ा सकते में पड़ गया, लेकिन करता भी क्या? इतने से जी नहीं भरा तो उन्होंने नया फरमान सुनाया कि अब तू दूसरे का फेंका हुआ थूक चाट। युवक ने यह काम भी डर के मारे कर दिया। इसके बाद उससे उठक-बैठक कराया गया।

गया SSP ने गंभीर मामला बताया, रात तक कार्रवाई की बात कही

इस घटना की जानकारी मिलने और वीडियो सामने आने के बाद गया के SSP आदित्य कुमार ने कहा कि मामला बेहद गम्भीर है। हमने दो अफसरों की टीम को लगाया है। वीडियो की जांच के साथ-साथ आरोपियों की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू हो गई है। रात तक सभी आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

खबरें और भी हैं...