3 साल बाद कल लालू आ सकते हैं पटना:डॉक्टरों ने दी जर्नी की परमिशन, उपचुनाव में तेजस्वी की बढ़ेगी ताकत

पटनाएक महीने पहले
लालू प्रसाद के साथ तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

बिहार उपचुनाव में अब लालू प्रसाद की एंट्री की उम्मीद है। 24 अक्टूबर यानी कल शाम लालू पटना आ सकते हैं। जानकारी है कि लालू प्रसाद के डॉक्टरों ने उन्हें जर्नी करने की अनुमति दे दी है। हालांकि, ऐन वक्त पर क्या होगा यह कहना थोड़ा मुश्किल है। लालू को किडनी, हार्ट से जुड़ी गंभीर बीमारियां हैं। खबर है कि एयर इंडिया की फ्लाइट से रविवार को दोपहर दो बजे लालू पटना आएंगे। लालू इससे पहले तेजप्रताप यादव की शादी में 12 मई 2018 को पटना आए थे। यानी, करीब 3 साल बाद लालू पटना आएंगे।

खबर यह भी है कि लालू तारापुर और कुशेश्वरस्थान में सभा को संबोधित करेंगे। वे हेलिकॉप्टर से चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। राजद इस उपचुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ दोनों सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। कांग्रेस की ओर से तीन युवा नेता कन्हैया कुमार, जिग्नेश मवानी और हार्दिक पटेल चुनाव प्रचार के लिए बिहार में हैं। राजद के लिए यह दोनों सीटें नाक का सवाल बन गई हैं।

सियासी जानकारों का कहना है कि लालू उपचुनाव में बिहार आते हैं तो राजद को बहुत ताकत मिलेगी। तेजस्वी की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी। अब तक वे दोनों स्थानों में अकेले घूम-घूम कर प्रचार कर रहे हैं। लालू अगर दोनों जगह सिर्फ चले भी जाते हैं तो इसका बड़ा असर पड़ना तय है। खास तौर से यादव और मुस्लिम वोट बैंक पर।

खबरें और भी हैं...