पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; Minor Girl From Nawada Marriage Claim Post Viral On Social Media, Villagers Claim She Is Adult

नाबालिग लड़की की शादी का सच सामने आया:नवादा की तनु ने वीडियो जारी कर कहा- शादी मर्जी से हुई, मेरी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा, गलत बात न फैलाएं

नवादा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लेफ्ट में सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर, राइट में लड़की द्वारा जारी वीडियो से ली गई तस्वीर। - Dainik Bhaskar
लेफ्ट में सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर, राइट में लड़की द्वारा जारी वीडियो से ली गई तस्वीर।

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर शादी के जोड़े में सजी एक लड़की की तस्वीर वायरल हुई थी। कहा गया था कि नवादा की यह लड़की नाबालिग है, उसकी उम्र आठ वर्ष है। जबकि, शादी 28 वर्ष के शख्स से करा दी गई है। अब उसी लड़की ने वीडियो जारी कर अपनी बात कही है। तनु कुमारी नाम की यह लड़की वीडियो में अपने पति के साथ दिख रही है। उसने कहा कि हमारी शादी दोनों परिवारों की मर्जी से हुई है। मेरी जन्मतिथि 1 जनवरी 2002 है। कृप्या गलत बातें वायरल न करें।

क्या हुआ था तस्वीर के वायरल होने के बाद

सोशल मीडिया पर हुए हंगामे के बाद जिला प्रशासन भी तुरंत हरकत में आ गया था। नवादा जिला प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अधिकारियों को लड़की के गांव भेजा था। हालांकि वहां जाकर अधिकारियों को कुछ और ही कहानी सुनने को मिली थी।

जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मंजौर गांव में उस लड़की का घर बताया गया था। वहां पहुंचे अधिकारियों को गांव वालों ने कहा कि वह लड़की जमुई में अपनी नानी के घर रहती है। वह बालिग है और उम्र 18 वर्ष से ज्यादा है। उसकी शादी को एक माह से ज्यादा हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि जिस लड़की की शादी हुई, उससे भी छोटी एक बहन है, जो 15 वर्ष की है और उससे छोटे भाई की उम्र 12 साल है। लड़की के पिता पवन सिंह सूरत में काम करते हैं और उनकी उम्र 45 से अधिक है।

गांव में पहुंच जांच करते अधिकारी।
गांव में पहुंच जांच करते अधिकारी।

जांच करने आए अधिकारी बोले- घर में ताला बंद

जांच करने पहुंचे पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार शाहा ने कहा कि ग्रामीण के अनुसार बच्ची की शादी लगभग 1 माह पूर्व लखीसराय में हुई थी। लड़की का नानी घर जमुई जिला के सिकंदरा थाना क्षेत्र के अकौनी गांव में है। मंजौर में लड़की का अपना घर है। लेकिन यहां कोई लोग नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग जांच कर रहे। घर पर ताला लगा है। गांव के लोगों ने बताया है कि काफी दिनों से ताला बंद है।

नवादा DM बोले- जमुई से ली जा रही है जानकारी

नवादा DM यशपाल मीणा ने कहा कि मामले की जांच कराई गई है। अब यह पूरा मामला जमुई जिला प्रशासन के पास है। वही पता लगाएंगे कि सच्चाई क्या है। लेकिन प्रथम दृष्टि में गांव के लोगों ने यह साबित किया है कि लड़की की उम्र, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, वह बिल्कुल ही गलत है।

खबरें और भी हैं...