पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; Mukhiya Ritu Jaiswal Descended With People In Dirty Water In Sitamarhi

गंदे पानी में लोगों के साथ उतरीं मुखिया जी:रितु जायसवाल ने दिखाई ग्रामीण कार्य विभाग को हनुमान नगर गांव की सड़क की सूरत

पटना3 महीने पहले
  • साड़ी पहने, हाथ में जूता लिए गंदे पानी में लोगों के साथ चलीं रितु जायसवाल

हर टोले को पक्की सड़क से जोड़ने का दावा बिहार की सरकार का है। इस दावे की पोल खोल कर रख दी है सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल ने। वह विधानसभा चुनाव में परिहार विधानसभा से RJD की उम्मीदवार भी थीं। काफी कम मार्जिन से चुनाव हार गईं, लेकिन आम लोगों के दुख-दर्द में वह पहले की तरह शामिल हैं। वह IAS रहे अरुण कुमार जायसवाल की पत्नी हैं।

सरकार के दावे को दिखाने के लिए मुखिया रितु जायसवाल खुद परिहार विधानसभा क्षेत्र के हनुमान नगर गांव की पानी से लबालब सड़क पर उतरीं। दलित बहुल गांव में वह साड़ी पहनी हुई, हाथ में जूते लिए सड़क पर देर तक चलती रहीं। स्थानीय लोग भी उनके साथ हो लिए।

लोगों ने बताया कितनी बदतर हालत करके रखी है सरकार ने

उन्होंने फेसबुक पर इसका वीडियो डाला है। लोग उन्हें बता रहे है कि लोगों के घरों में बारिश के पानी के साथ कीड़े घुस जाते हैं। लोग उनके पानी में बदबू और बदहाली की बात कहते सुने जा रहे हैं। महिलाएं भी बता रही हैं कि वह इस सड़क से कितनी परेशानी में हैं।

ग्रामीण कार्य विभाग या परिहार के अंचलाधिकारी समाधान करें

रितु जायसवाल ने लिखा है कि- ' यह देखकर बहुत दुख हुआ कि ग्रामीणों को मुख्य सड़क पर प्रत्येक वर्ष ऐसे जल जमाव का सामना करना पड़ता है। ग्रामीण बता रहे थे कि प्रत्येक वर्ष की पूरी बरसात इनकी ऐसे ही बीतती है। ऐसा जलजमाव न जाने कितनी बीमारियों को न्योता देता है। ग्रामीण कार्य विभाग, बिहार सरकार या परिहार अंचलाधिकारी महोदय से आग्रह है कि इस गंभीर समस्या के निराकरण के लिए पहल की जाए।'

खबरें और भी हैं...