मंत्री जनक राम के OSD समेत 3 के घर रेड:तीन जिलों में SVU की छापेमारी, OSD की महिला दोस्त के ठिकाने से 30 लाख कैश मिले

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
SVU की छापेमारी। - Dainik Bhaskar
SVU की छापेमारी।

बिहार सरकार के मंत्री जनक राम (माइंस और जियोलॉजी डिपार्टमेंट) के OSD मृत्युंजय कुमार और धनंजय कुमार और रत्ना चटर्जी के ठिकानों पर SVU ने शुक्रवार सुबह रेड मारी। दोनों पर सरकारी पद पर काम करते हुए भ्रष्टाचार करने का आरोप है। मंत्री जनक राम को गुरुवार को बिहार भाजपा के कोर कमेटी और चुनाव समिति का सदस्य बनाया है। इधर, शुक्रवार को उनके OSD मृत्युंजय कुमार समेत 3 लोगों के घर पर रेड पड़ी है। छापे में OSD की दोस्त रत्ना चटर्जी के कटिहार वाले ठिकाने से 30 लाख कैश व सोने के बिस्किट भी मिले हैं।

आरोप है कि तीन ने मिलकर खूब काली कमाई की है। इनके काले कारनामों के बारे में स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) को कंप्लेन मिली थी। इसके बाद आरोपों की जांच की गई। रिपोर्ट आने पर मामला सही पाया गया। इसके बाद टीम ने आज सुबह पटना, अररिया और कटिहार में दबिश दी। इसकी पुष्टि ADG नैयर हसनैन खान ने की है। रत्ना चटर्जी 2011 में पूर्णिया के बाइसी में CDPO थीं। इसी साल भ्रष्टाचार के मामले में उनपर कार्रवाई भी हुई थी। इस दौरान इन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था।

काले कारनामों के बारे में स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) को कंप्लेन मिली थी।
काले कारनामों के बारे में स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) को कंप्लेन मिली थी।

120B के तहत FIR

25 नवंबर को इनके खिलाफ SVU ने 13(1)(b), 13(2) r/w और PC एक्ट 1988 की धारा 12 व IPC की धारा 120B के तहत FIR दर्ज की गई। फिर स्पेशल विजिलेंस कोर्ट में अपील इनके ठिकानों को सर्च करने के लिए परमिशन मांगा गया। कोर्ट से परमिशन मिलने के बाद सुबह-सुबह कार्रवाई शुरू कर दी गई। तीन अलग-अलग टीमें छापेमारी कर रही हैं। शाम तक इस मामले में बड़ा अपडेट हो सकता है।

इससे पहले धनरुआ की CDPO के ठिकानों पर हुई थी रेड

इससे पहले SVU ने 23 नवंबर को भ्रष्टाचार के आरोप में पटना के धनरुआ की CDPO ज्योति कुमारी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। उस कार्रवाई में इनके काली कमाई से अर्जित किए गए चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया था। इनके खिलाफ भी FIR दर्ज की थी। यह कार्रवाई पब्लिक से मिली शिकायत पर की गई थी।

खबरें और भी हैं...