नीतीश की ब्रांडिंग से दूर RCP:सोशल मीडिया पर बधाई देकर किया खानापूर्ति, इधर ललन के नेतृत्व में '40 नीतीश बखान'

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय मंत्री ललन सिंह (बाएं), JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (दाएं)। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय मंत्री ललन सिंह (बाएं), JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (दाएं)।

अभी भी ललन सिंह और RCP सिंह का विवाद खत्म नहीं हुआ है। JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने तरफ से बिहार में नीतीश कुमार के 15 साल के शासन काल को एक तरफ जनता दल यूनाइटेड बड़ी ब्रांडिंग के तौर पर आयोजित कर रहा है वहीं, इस पूरे आयोजन से JDU के बडे नेता और केंद्रीय मंत्री RCP सिंह को अलग रखा गया है। जब RCP सिंह इस कार्यक्रम में नही आए तो उन्होंने ट्वीट करके खानापूर्ति कर दी। लेकिन, RCP सिंह JDU की जय बोलने की बजाय NDA सरकार की जय बोल रहे हैं। RCP सिंह ने नीतीश कुमार को बधाई देते हुए जो 2 सोशल मीडिया किए हैं, जिसमें कहीं भी JDU का जिक्र नहीं है। हर जगह उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और NDA सरकार की चर्चा की है। RCP सिंह केंद्र में मंत्री बनने के बाद BJP के ज्यादा करीब हो गए हैं।

बिहार को विकसित राज्य बनाने का संकल्प

इधर, JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के नेतृत्व में बिहार के 40 जगहों पर कार्यक्रम हो रहा है। कार्यक्रम से RCP सिंह की दूरी इस बात की ओर संकेत देते है कि JDU में सबकुछ ठिक नही है। RCP सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि "आज से 16 वर्ष पहले बिहार में हमारे आदरणीय नेता, मुख्यमंत्री श्री @NitishKumar जी के नेतृत्व में #NDA सरकार का गठन हुआ था। उस दिन से लेकर आज तक नीतीश बाबू की सरकार ने हर क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए जिससे हमारे प्रदेश का चौमुखी विकास हुआ एवं बिहारियों का मान सम्मान और गौरव बढ़ा।मैं आदरणीय मुख्यमंत्री जी एवं #NDA सरकार के सभी सम्मानित साथियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि आपका @NitishKumar जो संकल्प है- बिहार को विकसित राज्य बनाने का, उसे हम सब बिहारवासी मिलकर अवश्य पूरा करेंगे। जय बिहार। जय #NDA सरकार। जय नीतीश कुमार।"

नीतीश कुमार की ब्रांटिंग के तौर पर किया जा रहा है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 15 साल के लेखा-जोखा को जनता के सामने पेश किया जा रहा है। इन 40 जगहों पर बिहार प्रदेश के प्रमुख नेता मुख्य वक्ता के रूप में है। इस कार्यक्रम को नीतीश कुमार की ब्रांटिंग के तौर पर किया जा रहा है। जिसमें नेता बता रहे है कि किस तरह से मुख्यमंत्री बनने के बाद बिहार नीतीश कुमार सजाया संवारा है। समदर्शी नेतृत्व और समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल विषय पर आधारित इस कार्यक्रम को पटना से JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने शुरु किया है। वहीं, मुजफ्फरपुर में JDU के संसदीय दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, सुपौल में जल संसाधन मंत्री संजय झा, नीतीश कुमार के गृह जिले में उनके सबसे खास शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, जमुई से भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी लोगों को संबोधित कर रहें है। इन 40 जगहों कार्यक्रम में सांसद, मंत्री के अलावे JDU के तेज-तर्रार नेता को भी मुख्य वक्ता बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...