उपचुनाव में वोटिंग से पहले पोस्टल बैलेट पर RJD अलर्ट:RJD ने चुनाव आयोग से की मांग- सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हो, इसकी गिनती उसी कमरे में हो जहां EVM मतों की

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

राष्ट्रीय जनता दल इस बार के उपचुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। साल भर पहले हुए विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉफ्रेंस कर आरोप लगाया था कि पोस्टल बैलेट की गिनती में बड़ी हेराफेरी की गई है। कुछ दिनों पहले RJD के प्रशिक्षण शिविर में भी पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने ये बातें कही थी कि पोस्टल बैलेट में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने वोट किया था, लेकिन उसकी गिनती ठीक से नहीं की गई।

राजद सुप्रीमो ने यह भी कहा था कि जहां कम मार्जिन से राजद के उम्मीदवार जीत रहे थे वहां पोस्टल बैलेट की गिनती में गड़बड़ी कर राजद के उम्मीदवार को हरा दिया गया। इस बार राजद अलर्ट है। राजद ने चुनाव आयोग को इस बारे में पत्र लिखा है। पार्टी ने दो मांग रखी है।

राजद के राज्य सभा सदस्य मनोज झा ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर मांग की है कि उपचुनाव में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना करायी जाए। उन्होंने यह भी मांग है कि इन दोनों सीटों के लिए निर्वाचन अधिकारी को पोस्टल बैलेट की गणना उसी कमरे में कराने का निर्देश दिया जाए जहां ईवीएम के मतों की गणना हो। मनोज झा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले साल हुए बिहार विधान सभा चुनाव में पोस्टल बैलेट की गणना में गड़बड़ी कर कई सीटों पर राजद को जबरन हरा दिया गया था।

खबरें और भी हैं...