पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; RJD Leader Tejashwi Yadav Meets State President Jagdanand Singh After Tej Pratap Yadav Attack

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेजस्वी का डैमेज कंट्रोल:दिल्ली से लौट RJD ऑफिस के बंद कमरे में जगदानंद से मिले लालू के छोटे बेटे, बाद में कहा - चुनाव की रणनीति बनी

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तेजस्वी यादव। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
तेजस्वी यादव। - फाइल फोटो
  • तेज प्रताप यादव के बयान के बाद प्रदेश अध्यक्ष की खूब फजीहत हुई थी
  • बयानों से नाराज पिता लालू ने तेज को मिलने के लिए दिल्ली बुलाया है

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गुरुवार को दिल्ली से पटना पहुंचे। पटना आने के बाद वे तेजप्रताप यादव द्वारा RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर दिए बयान के बाद से उपजे असंतोष को शांत करने में जुट गए। ड्रैमेज कंट्रोल के लिए वीरचंद पटेल स्थित RJD के प्रदेश कार्यालय पहुंचे और बंद कमरे में जगदानंद सिंह से बातचीत की। तेज प्रताप ने जगदानंद सिंह पर आरोप लगाया था कि उनकी वजह से ही लालू प्रसाद यादव की यह स्थिति हुई है। साथ में और कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। इसके बाद से पार्टी के कई नेता-कार्यकर्ता दुखी हैं। पार्टी कार्यालय के बंद कमरे में जगदानंद सिंह से तेजस्वी यादव की मुलाकात को डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा-समझा जा रहा है। बैठक में वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, श्याम रजक और आलोक कुमार मेहता भी मौजूद रहे।

निकल कर तेजस्वी बोले - राज्यों में चुनाव पर चर्चा की
बैठक से बाहर निकलने के बाद तेजस्वी यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। जिस विषय के बारे में आप पूछ रहे हैं, वह विषय हैं ही नहीं। उन्होंने बताया कि केरल, बंगाल और असम में चुनाव होने वाले हैं और इन राज्यों के प्रतिनिधि आए हुए हैं। उन सबों के साथ बैठक कर रहे थे कि वहां किस तरह से पार्टी चुनाव लड़ेगी। पार्टी कितनी सीटों पर इन तीनों राज्यों में चुनाव लड़ेगी? इस सवाल के जवाब में कहा कि एक-दो दिनों में यह तय हो जाएगा।

बजट सत्र की रणनीति भी बनी
शुक्रवार से बिहार विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होने वाला है। बजट सत्र में विपक्ष की भूमिका क्या होगी, इस पर भी बंद कमरे में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रणनीति बनाई है।

नाराज लालू ने तेज प्रताप को दिल्ली बुलाया
तेज प्रताप द्वारा जगदानंद सिंह को खरी-खोटी सुनाने के बाद RJD के अंदर-बाहर राजनीति गरम है। पार्टी नेतृत्व की इससे खूब किरकिरी हुई है। तेज के बयान से पार्टी के अंदर बढ़ी गरमी AIIMS दिल्ली में इलाज करा रहे लालू प्रसाद तक पहुंच गई है। लालू ने तेज प्रताप से इस पर सामने बैठाकर बात करने की इच्छा जताई है। जल्द ही लालू से मिलने दिल्ली जाएंगे।

रघुवंश को खो चुके, जगदानंद को नहीं खोना
रघुवंश तेजस्वी यादव के कारण नाराज थे और अब तेज प्रताप ने दूसरे फॉरवर्ड चेहरे जगदानंद सिंह को लालू की बीमारी की वजह बता RJD अध्यक्ष को चिंता में डाल दिया है। जगदा बाबू पर तेजस्वी और लालू प्रसाद, दोनों को ही काफी भरोसा है। जगदानंद सिंह अपने तरह से अनुशासन प्रिय रहे हैं और इस उम्र में भी नियमित पार्टी ऑफिस के अपने चैम्बर में आकर बैठते हैं। पार्टी अनुशासित तरीके से चले, इस पर उनकी कड़ी नजर रहती है। ये सब बातें लालू प्रसाद को भी मालूम हैं। तेजस्वी भी जगदानंद-तेज मामले में कुछ कर पाने की स्थिति में नहीं है। सभी चाहते हैं कि इस पर लालू प्रसाद ही फैसला लें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें