पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News ; Tejashwi Yadav To Form Human Chain For Farmers On 30th January, Boycott Short Buget Session

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट सत्र पर सरकार-विपक्ष में ठनी:स्पीकर ने बजट सत्र 2-3 दिन रखने की बात कही तो तेजस्वी उखड़े, कहा- महीनाभर चलता है, घटाया तो बायकॉट करेंगे

पटना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महागठबंधन की मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी।
  • तेजस्वी ने बिहार विधानसभा के बजट सत्र को परंपरागत तरीके से बुलाने की मांग की
  • सरकार पर विपक्ष के सवालों से बचने का लगाया आरोप

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक बार फिर एक्शन में दिखे हैं। आज रविवार को उन्होंने कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं के साथ मीटिंग की। मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने आनेवाले दिनों के कार्यक्रम की जानकारी दी। तेजस्वी ने महागठबंधन की ओर से मांग की है कि बिहार विधानसभा के आगामी बजट सत्र को परंपरागत तरीके से बुलाया जाए। ऐसा नहीं किये जाने पर बजट सत्र का बहिष्कार होगा और मुख्यमंत्री-उप मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी किया जाएगा। साथ में उन्होंने कहा कि इस माह 30 जनवरी को किसान आंदोलन के समर्थन में वे और महागठबंधन दलों के अन्य नेता-कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाएंगे।

पहले मानव श्रृंखला की बात

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के साथ ही केंद्र की सरकार को भी किसानों की जान की परवाह नहीं है। दिल्ली बॉर्डर पर किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी सुन नहीं रही। आने वाले 30 जनवरी को, महात्मा गांधी की शहादत के दिन राजद सहित महागठबंधन के सभी दल मानव श्रृंखला बनाएंगे। यह मानव श्रृंखला राजधानी पटना से लेकर पंचायत स्तर तक बनाई जाएगी।

बजट सत्र के बारे में क्या बोले

तेजस्वी यादव ने एक और मुख्य बात कही कि बिहार विधानसभा के आगामी बजट सत्र को सरकार छोटा करना चाहती है। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बुलाकर मीटिंग भी की है। लेकिन हमारी मांग है कि बजट सत्र को पारंपरिक तरीके से, जो माह-डेढ़ माह लंबा होता है, चलाया जाए। अभी हाल ही में चुनाव हुए हैं, हमारे पार्टी के विधायक अपने इलाकों की समस्याएं सरकार के सामने रख सकेंगे। असल में सरकार विपक्ष के सवालों से बचना चाहती है। इसलिए बजट सत्र छोटा करने की बात कह रही है।

बजट सत्र छोटा क्यों हो रहा है

तेजस्वी के अनुसार कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए और देश स्तर पर वैक्सीनेशन होने की वजह से बजट सत्र को छोटा कर 3-4 दिनों तक कराने का प्रस्ताव है। लेकिन नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि इन्हीं कोविड परिस्थितियों में चुनाव हो गए, जनसभाएं हो गईं, स्कूल-कॉलेज खुल गए, तो फिर ऐसी क्या दिक्कत है कि 243 लोग एक साथ नहीं बैठ सकते। उन्होंने कहा कि यह सब बस सरकार की चाल है कि वो विपक्षी विधायकों के सवालों से बच सके।

मांग पूरी नहीं हुई तो...

तेजस्वी ने कहा कि बजट सत्र को पारंपरिक तरीके से चलाने की हमारी मांग अगर पूरी नहीं हुई तो इसका बायकॉट किया जाएगा। ऐसे में सदन में उपस्थित रहने का फायदा ही क्या। हमारी मांग नहीं मानी गई तो बॉयकॉट ही एकमात्र विकल्प है। लेकिन हम सिर्फ यहां तक ही नहीं रुकेंगे। बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी करेंगे।

JDU-BJP की तकरार पर

प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी यादव से जब कहा गया कि जदयू नेताओं द्वारा 'छूरा भोंकने' जैसे आरोप (BJP पर) लगाए गए हैं, तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को जैसे को तैसा मिला। उन्होंने भी तो कई नेताओं को धोखा दिया है। अब उन्हीं कर्मों का फल भुगतना पड़ रहा है।

वैक्सीन पर बोले

तेजस्वी ने वैक्सीन के सवाल पर कहा कि इसे मोदी या भाजपा ने नहीं, बल्कि देश के काबिल वैज्ञानिकों ने बनाया है। अभी वैक्सीन आया तो नहीं है। टेस्टिंग-ट्रायल चल ही रहा है। पहले सरकार अपनी प्रक्रिया पूरी करे, फिर देखेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser