पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; Tejashwi Yadav Went Delhi To Meet Father Lalu Yadav After His Bail Petition Accepted

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लालू को बेल पर पटना से गोपालगंज तक जश्न:तेजस्वी शाम में ही रवाना हुए दिल्ली, तेजप्रताप मीडिया से रहे दूर; फुलवरिया के लोग गांव आने की देख रहे राह

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तेजस्वी यादव ने दिल्ली जाते वक्त पिता के सेहत पर चिंता व्यक्त की। - Dainik Bhaskar
तेजस्वी यादव ने दिल्ली जाते वक्त पिता के सेहत पर चिंता व्यक्त की।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बेल मिलने पर पटना से लेकर उनके गांव गोपालगंज में फुलवरिया तक ख़ुशी का माहौल है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शाम 4 बजे की फ्लाइट से ही दिल्ली रवाना हो चुके हैं। इससे पहले तेजस्वी को जैसे ही मालूम हुआ कि उनके पिता लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से जमानत मिल गई है, उन्होंने दिल्ली में मां राबड़ी देवी सहित भाई-बहनों से बात की। उस समय लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपने आवास 2 स्ट्रैंड रोड में थे। वे तुरंत 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंच गए। उस वक्त तेजस्वी, वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए कोरोना को लेकर हो रही सर्वदलीय बैठक से जुड़े थे। दोनों भाइयों ने आपस में बात की। तब तक मीडियाकर्मी भी राबड़ी आवास में पहुंच चुके थे।

तेजप्रताप ने खुद को मीडिया से अलग रखा

तेजप्रताप यादव जैसे ही बाहर निकले, मीडियाकर्मी उनकी तरफ लपके। यह देख तेजप्रताप बिना कुछ बोले तुरंत राबड़ी आवास में वापस चले गए। कुछ समय बाद वे कार से निकले और बहुत चाहने पर भी मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की। गाड़ी का शीशा नहीं उतारा। जैसे उन्हें सख्त हिदायत हो कि मीडियाकर्मियों से तेजस्वी ही बात करेंगे, उनको कुछ नहीं कहना है। हालांकि सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की। विरोधियों पर निशाना भी साधा।

जल्दी-जल्दी बनवाया गया हवाई टिकट

इसके बाद आनन-फानन में तेजस्वी यादव का हवाई टिकट बनवाया गया। तेजस्वी 4 बजे की फ्लाइट से दिल्ली गए। इससे पहले जेल अधीक्षक और आईजी को पत्र लिखा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, लालू प्रसाद की बड़ी बेटी डॉ. मीसा भारती और लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव को उनसे मिलने की अनुमति दी जाए। ये सभी लालू प्रसाद के साथ मिलकर खुशी शेयर करना चाहते हैं।

परिवार को लालू के स्वास्थ्य की चिंता

परिवार की चिंता लालू प्रसाद का स्वास्थ्य है। जमानत के फैसले के बाद तेजस्वी यादव ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा भी कि देश भर में लोग खुश हैं लेकिन हमारी चिंता उनके स्वास्थ्य को लेकर है। उनकी किडनी में इंफेक्शन है, हर्ट ठीक से काम नहीं कर रहा। सांस लेने में भी कठिनाई है। उन्होंने बताया कि एम्स में डॉक्टरों से भी उन्होंने बात की है। अभी उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रहना है।

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहीं रोहिणी

इस बीच सोशल मीडिया पर लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या सबसे एक्टिव रहीं। उन्होंने लालू प्रसाद को शेर कहकर संबोधित किया तो लालू समर्थकों में खुशी का उबाल आ गया। उम्मीद की जा रही है कि जेल प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद से शनिवार की देर रात या रविवार को ही मिल पाएंगे।

लालू के पैतृक गांव फुलवरिया में उनकी मां के स्मारक के पास बैठे समर्थक।
लालू के पैतृक गांव फुलवरिया में उनकी मां के स्मारक के पास बैठे समर्थक।

फुलवरिया के लोगों को यकीन, अब लालू आएंगे गांव

झारखंड हाई कोर्ट द्वारा लालू की याचिका मंजूर होते ही फुलवरिया सहित प्रखंड के विभिन्न गांवों-बाजारों में जश्न सा माहौल दिखा। लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। लालू के पैतृक गांव फुलवरिया स्थित मंदिर में पूजा कर एक-दूसरे को प्रसाद वितरित किया गया। लालू के भतीजे नीतीश कुमार यादव ने बताया कि यह सामाजिक न्याय की जीत है। सुदेश यादव ने कहा कि अब लालू की चिकित्सीय व्यवस्था अच्छे ढंग से की जा सकेगी। अवकाश प्राप्त शिक्षक वीरन चौधरी ने कहा कि लोग लंबे समय से इस घड़ी का इंतजार कर रहे थे। फुलवरिया के ही जनक पांडे ने कहा कि लालू जमानत मिलने के बाद निश्चित गांव आएंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें