पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; Threat Letter Found For Harmandir Sahib And Balleela Gurdwara In Patna City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धमकी भरे लेटर से पटना में सनसनी:कंकड़बाग से लेटर भेज कहा- महीने भर में 50 करोड़ नहीं दिए तो उड़ा देंगे हरमंदिर साहिब और बाललीला गुरुद्वारा

पटना सिटी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पत्र मिलने के बाद तख्त प्रबंधक समिति में खलबली मची है। - Dainik Bhaskar
पत्र मिलने के बाद तख्त प्रबंधक समिति में खलबली मची है।

बतौर फिरौती 50 करोड़ रुपए एक माह के अंदर नहीं दिए जाने पर तख्त श्री हरिमंदिर पटना साहिब एवं बाललीला गुरूद्वारा को उड़ाने की धमकी दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पत्र मिलने के बाद तख्त प्रबंधक समिति में खलबली मची है। तख्त प्रबंधक समिति के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने मामले की जांच और सुरक्षा को लेकर बिहार के DGP, पटना के SSP सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों को पत्र भेजा है।

शुरूआती जांच में पता चला है कि पत्र भेजने वाले का नाम रंजन कुमार और पता महात्मा गांधी नगर, कंकड़बाग है। माना यह जा रहा है कि शरारती तत्वों ने इस काम को अंजाम दिया है। फिर भी पुलिस टीम मामले की छानबीन में लगी है। हालांकि अधिकारी अभी इस संबंध में कुछ भी बताने और बोलने से परहेज कर रहे हैं।

सिखों का दूसरा सबसे बड़ा तख्त है पटना साहिब

गुरु गोविंद सिंह महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब एवं गुरु जी महाराज के क्रीड़ा स्थली बाललीला विश्व भर के सिखों के आस्था का मुख्य केंद्र है। तख्त साहिब सिखों का दूसरा सबसे बड़ा तख्त है। तख्त समिति को मिले पत्र में बताया गया है कि एक माह के अंदर 50 करोड़ भुगतान बतौर फिरौती करना होगा। रुपए नहीं दिए जाने की स्थिति में दो प्रमुख धार्मिक स्थलों को उड़ा दिया जाएगा। पुलिस से संपर्क करने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है।

विद्यालय की पूर्व प्राचार्या पर भी आरोप

महासचिव ने बताया कि उसी लिफाफे में एक और पत्र प्राप्त हुआ है। इसमें पटना सिटी के चौक स्थित मारवाड़ी उच्च विद्यालय की पूर्व प्राचार्या पर पुराने धार्मिक ग्रंथों को बेचने एवं नष्ट किए जाने का आरोप लगाया है। महासचिव ने अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि दोनों ही लिफाफे को देखने से प्रतीत होता है कि किसी एक ही व्यक्ति का यह काम है। अब संबंधित अधिकारियों से पत्र की जांच एवं दोषी के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें