मधेपुरा में युवक को मैला खिलाया, पेशाब पिलाई:आधा सिर मूंड चप्पल-जूते की माला पहनाई, युवक पर मोबाइल-साइकिल चुराने का आरोप

मधेपुराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मामूली विवाद में युवक को गांव के लोगों ने दी ऐसी सजा। - Dainik Bhaskar
मामूली विवाद में युवक को गांव के लोगों ने दी ऐसी सजा।

मधेपुरा में साधारण विवाद में एक युवक के साथ अमानवीय व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया है। युवक के बाल मुंडवा दिए गए, फिर चेहरे को चूने से रंगकर, चप्पल-जूते पहना उसे गांव में छोड़ दिया गया। कहा तो यह भी जा रहा है युवक को मैला खाने पर भी मजबूर किया है, उसे पेशाब भी पिलाई गई है। बिहारीगंज में सामने आया यह मामला बीते 8 अप्रैल का है। इससे जुड़े कुछ वीडियो रविवार को वायरल हुए तब प्रशासन हरकत में आया। युवक को उसके पिता के साथ थाने पर बुलाकर आवेदन लिया गया। पुलिस के अनुसार इस मामले में आरोपितों के घर छापेमारी की गई है। अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है।

युवक का बाल मूंडते वायरल हुआ वीडियो

बिहारीगंज थाना क्षेत्र के कुस्थन पंचायत के वार्ड नंबर 2 निवासी प्रेमलाल शर्मा का 23 वर्षीय पुत्र झकस शर्मा संदिग्ध आचरण का है। इसपर कई बार छोटी-मोटी चोरी का भी आरोप लगा है। 8 अप्रैल से पूर्व गांव के ही एक खेत में लगे मकई के पौधे को झकस शर्मा ने बांस से तोड़ दिया। इसके बाद 8 अप्रैल को मुहल्ले के कुछ दबंगों ने उसे पकड़ लिया। वीडियो में दिख रहा है कि उक्त लड़के को लोगों ने खूब पीटा है। उसके शरीर पर जख्म भी दिख रहे हैं। इसके बाद उसका सिर रेजर से आधा मूंड दिया गया।

इस घटना से जुड़ी कुछ फोटो ऐसी वायरल हो रही हैं, जिसमें दिख रहा है कि सिर मुंडाए झकस शर्मा लोगों के दबाव में मैला खा रहा है। उसे पेशाब पिलाने की भी बात कही जा रही है। इस दौरान आसपास जमा लोग और बच्चे मजे ले रहे हैं। कोई कहता है कि सलमान खान का हेयर कट दो, तो कोई कहता है कि नया डिजाइन का बाल बनाओ।

युवक का सर मूंडते गांव के लोग।
युवक का सर मूंडते गांव के लोग।

मोबाइल-साइकिल चुराने की बात कबुलवाई

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मौजूद लोग उससे किसी साइकिल और मोबाइल चोरी किए जाने के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। युवक कहता है कि मोबाइल वाले ने भी खूब पीटा। लोग यह भी कह रहे थे कि अपना गुनाह कबूल करो, नहीं तो और पिटाई होगी। जबकि युवक कहता था कि उसे अब और मत मारें।

केस दर्ज हुआ, कोर्ट से वारंट लेकर होगी कार्रवाई

मामले में मधेपुरा के SP योगेंद्र कुमार ने कहा है कि पीड़ित के पिता के आवेदन पर केस दर्ज कर लिया गया है। छापेमारी जारी है। सोमवार को कोर्ट से वारंट भी प्राप्त कर लिया जाएगा। इस मामले में बिहारीगंज थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। पीड़ित युवक के पिता आवेदन दे रहे हैं। आरोपियों के गांव-घर पर छापेमारी भी की गई है।