• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Panchayat Election; Firing 3 Rounds On Panchayat Member Candidate, Uproar During Voting At Booth In Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर में पंचायत सदस्य पर फायरिंग:चुनावी रंजिश में ओवरटेक करके रोका, दो गोली बाइक के टायर और एक लुकिंग ग्लास पर लगी; खेत में भागे तो तब बची जान

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
SSP जयंतकांत ने मड़वन और सरैया प्रखंड में बूथों पर जाकर इसका जायजा लिया।

मुजफ्फरपुर में निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य राजन चौधरी को अपराधियों ने फायरिंग कर जान से मारने का प्रयास किया। हालांकि, गोली उनकी बाइक में लगी। दो गोली टायर पर और एक गोली लुकिंग ग्लास पर लगी। वह बाइक से कूदकर खेत में भाग गए, जिससे उनकी जान बची। इससे गांव में दहशत का माहौल बन गया है।

राजन चौधरी उम्मीदवार भी है। पंचायत में चुनाव प्रक्रिया जारी है। वे बाइक से अकेले क्षेत्र में निकले थे। इसी दौरान रास्ते में बाइक सवार दो अपराधियों ने उनका पीछा किया। ओवरटेक कर आगे से बाइक घुमाकर सामने आ गए। पीछे बैठे अपराधी ने पिस्टल निकाला और फायरिंग शुरू कर दी। ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग झोंक दिया। घटना के बाद अपराधी पिस्टल लहराते हुए भाग निकले। यह घटना सरैया प्रखंड के जैतपुर ओपी के रामपुर विश्वनाथ पंचायत की है।

सूचना मिलने के बाद जैतपुर पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से तीन खोखा बरामद किया गया। पीड़ित राजन चौधरी ने बताया कि दोनों अपराधियों ने चेहरा बांधा हुआ था। दोनों की उम्र 23-27 वर्ष के बीच आंकी गइ्र है। पीड़ित ने चुनावी रंजिश में घटना को अंजाम देने की आशंका जताई है, लेकिन किसी को पहचान नहीं सके हैं। इधर, SDPO राजेश शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। छानबीन की जा रही है।

रामपुर विश्वनाथ पंचायत में मौजूद लोग।
रामपुर विश्वनाथ पंचायत में मौजूद लोग।

वोटरों को लुभाने के प्रयास कर रहे थे, दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने किया हंगामा

वहीं, सरैया प्रखंड की पोखरैरा पंचायत स्थित बूथ संख्या 325 पर गहमागहमी है। जब पंसस प्रत्याशियों के समर्थकों ने बूथ पर मतदान के दौरान वोटरों को लुभाने का प्रयास किया। इसे देखते हुए दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने हल्ला-हंगामा शुरू कर दिया। आरोप लगाने लगा कि पांच साल तक जनता को देखने नहीं आए और अब बूथ पर कन्विंस करने का प्रयास कर रहे हैं। जमकर हंगामा करने लगे।

सुरक्षकर्मियो ने लोगों को खदेड़ दिया

सुरक्षकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाला और हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया। बूथ से 200 मीटर दूर रहने की चेतावनी दी। इसके अंदर प्रवेश करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इसके बाद सभी वहां से भाग निकले। समर्थक पंकज कुमार ने बताया कि पंसस प्रत्याशी के समर्थक वोटरों को कन्विंस कर रहा है। जिन महिलाओं ने व्रत नहीं किया है उन्हें कभी पानी तो कभी चाय पिलाने का प्रयास कर रहा है। वो भी बूथ के अंदर जाकर। इससे चुनाव प्रभावित हो सकता है। इसी का विरोध कर रहे हैं।

हंगामा करते प्रत्याशी के समर्थक।
हंगामा करते प्रत्याशी के समर्थक।

सरैया और मड़वन में SSP ने लिया जायजा

SSP जयंतकांत ने मड़वन और सरैया प्रखंड में बूथों का जायजा लिया। सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश दिया कि किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो। इसका पूरा ध्यान रखें और सतर्क बरतें। बूथों के आसपास भीड़ इकट्ठा नहीं होने दें। चाहे कोई भी हो। अगर अराजकता की स्थिति उत्पन्न करने का प्रयास करे तो फौरन हिरासत में लें। उन्होंने मतदाताओं से भी जानकारी ली। पूछा कि किसी तरह की परेशानी तो नहीं है। मतदाताओं ने कहा कि सबकुछ अभी तक ठीक है। SSP ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव प्रकिया जारी है। वे खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

SSP ने सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश दिया कि किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो।
SSP ने सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश दिया कि किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो।
खबरें और भी हैं...