पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Panchayat Elections 2021; Guidelines Issued By Gopalganj District Magistrate

गोपालगंज में पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी:पंचायत चुनाव को लेकर डीएम ने जारी किया गाइडलाइन, भोरे प्रखंड में मतदान केंद्रों की संख्या 248

गोपालगंज2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डीएम। - Dainik Bhaskar
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डीएम।

गोपालगंज के भोरे प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। बुधवार को इस चुनाव को लेकर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने पत्रकारों के साथ प्रेसवार्ता की। इस दौरान डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने पंचायत चुनाव से संबंधित कई गाइडलाइन भी जारी किया।

डीएम ने पत्रकारों से बताया कि भोरे प्रखंड में कल 16 सितम्बर से 22 सितंबर तक नाम निर्देशन की अवधि रहेगा। स्क्रूटनी की अंतिम तिथि 27 सितंबर है। जबकि 27 सितंबर तक नाम वापस लिया जा सकेगा। 27 सितंबर को ही लोगों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। जबकि, 8 अक्टूबर को यहां मतदान होना है।

536 पदों के लिए मतदान
डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि भोरे में जिला परिषद पद के लिए 2, ग्राम पंचायत मुखिया के लिए 17, पंचायत समिति सदस्य के लिए 24, ग्राम कचहरी सरपंच के लिए 17 , ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 238 ग्राम, कचहरी पंच के लिए 238। कुल 536 पदों के लिए मतदान होना है। भोरे में कुल 238 मतदान केंद्र होंगे। जहां सहायक मतदान केंद्रों की संख्या 10 है।

मतदान केंद्रों की संख्या 248
कुल मतदान केंद्रों की संख्या 248 है। भोरे में कुल 1 लाख 30 हजार 794 वोटर है. जिसमें पुरुष वोटरों की संख्या 67 हजार 3 है. जबकि महिला वोटरों की संख्या 63 हजार 781 है। जहां मजिस्ट्रेट और बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे. आपराधिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जायेगी.यहां पर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष माहौल में मतदान कराने के लिए भारी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...