पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Patna Miller High School Condition Update; Anti social Elements Entry Via Play Ground

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिस विभाग का बजट सबसे बड़ा, उसका यह हाल:100 साल से ऊपर का है मिलर हाई स्कूल, शहीद स्मारक के रूप में स्थापित फिर भी प्ले ग्राउंड बिना गेट का

पटनाएक महीने पहलेलेखक: प्रणय प्रियंवद
राजधानी के मिलर हाईस्कूल प्ले ग्राउंड का हाल।
  • टूटी सड़कों और घरों का मलबा भी यहां फेंका जा रहा
  • साल भर पहले टेंडर हुआ पर न बाउंड्री का काम पूरा, न अब तक लगा गेट

मिलर हाई स्कूल, सरकार की पार्टी JDU के मुख्य कार्यालय के बगल में है। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी JDU कोटे से ही आते हैं, लेकिन इस स्कूल का प्ले ग्राउंड पिछले एक साल से अधिक समय से बिना गेट का है। यहां टूटी हुई सड़कों औऱ् घरों का मलबा फेंका जा रहा है। नियम के अनुसार, स्कूल के बच्चों के लिए बेहतर प्ले ग्राउंड होना जरूरी है। कुछ ही सरकारी स्कूलों जैसे- बांकीपुर, कॉलेजिटएट और मिलर हाई स्कूल के पास बड़ा मैदान है, लेकिन उसका भी रख-रखाव ठीक नहीं है। राजनीतिक पार्टियों को जब जरूरत होती है तब मिलर हाई स्कूल का प्ले ग्राउंड ठीक करा दिया जाता है, पर अभी स्थिति यह है कि बच्चे यहां ठीक से खेल भी नहीं पा रहे। सबसे बड़े बजट वाले शिक्षा विभाग का सच देखने लायक है।

साल भर पहले टेंडर हुआ, काम अब तक अधूरा
कोरोना की वजह से लंबे समय तक स्कूल बंद रहे लेकिन, अब खुल गए हैं। मिलर हाई स्कूल के प्रिंसिपल आजाद चंद्र शेखर प्रसाद चौरसिया बताते हैं कि क्लास 11 और 12 को मिलाकर यहां एक हजार से ज्यादा स्टूडेंट पढ़ने आते हैं। स्कूल मैदान की यह स्थिति क्यों है? इस सवाल पर प्रिंसिपल कहते हैं कि स्कूल का भवन, उसकी बाउंड्री और गेट के लिए टेंडर एक साल पहले हुआ है। अभी भवन का काम चल रहा है। बाउंड्री का काम अधूरा पड़ा है। बाउंड्री पर कंटीला तार भी लगना है। ठेकेदार को बुलाकार निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द काम पूरा करें, ताकि बच्चों को खेलने में कठिनाई न हो।

DEO बोले - जांच करवाते हैं कि देर क्यों हो रही
स्कूल मैदान में गेट नहीं होने से असामाजिक तत्वों का जमावड़ा भी यहां लगा रहता है और स्कूली बच्चे इनकी संगति में पड़कर बिगड़ भी रहे हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरज कुमार कहते हैं कि हमारी जानकारी में यह नहीं है कि कब टेंडर हुआ है और काम कहां तक पहुंचा है। लेकिन, समय-सीमा का पालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी कि मैदान में गेट अब तक क्यों नहीं लगा और बाउंड्री का काम अधूरा क्यों पड़ा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें