पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना:कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तेज हुआ सैनिटाइजेशन अभियान

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना के कंकड़बाग में सैनिटाइजेशन करते नगर निगम के कर्मी। - Dainik Bhaskar
पटना के कंकड़बाग में सैनिटाइजेशन करते नगर निगम के कर्मी।
  • कंकड़बाग और बांकीपुर अंचल में संक्रमितों की संख्या में वृद्धि के बाद लगातार जारी है छिड़काव

कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बाद अब संक्रमण की गति को रोकने के कार्यक्रम तेज कर दिए गए हैं। जिन इलाकों में कोरोना मामलों की संख्या में लगातार इजाफा होता देखा जा रहा है, वहां पर विशेष कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। नगर निगम की ओर से विशेष डिसइन्फेक्शन अभियान की गति को लगातार बढ़ाया जा रहा है। जिस तरह से कंकड़बाग में संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है, निगम प्रशासन की ओर से सैनिटाइजेशन अभियान की गति को भी बढ़ाया गया है।

राजधानी में कंकड़बाग के अलावा बांकीपुर अंचल से भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इसको देखते हुए एक बार फिर सैनिटाइजेशन अभियान को प्रभावी तरीके से चलाया जा रहा है। नगर निगम के स्तर पर विशेष डिसइंफेक्शन टीम का गठन किया गया था। हर वार्ड में सेनिटेशन के लिए टीम बनाई गई थी। निगम प्रशासन की ओर से इन टीमों को कार्य करने के लिए संबंधित वार्ड पार्षद का सहयोग लेने को कहा गया। इस दौरान कई वार्डों में कुछ सीमित क्षेत्रों तक ही अभियान सिमट कर रह गया। अब इस अभियान को व्यापक स्तर पर चलाने की तैयारी की गई है।

कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, कदमकुआं आदि इलाकों में विशेष अभियान की गति बढ़ाई गई है। कंकड़बाग अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि विशेष अभियान में अब बड़ी मशीनों का प्रयोग शुरू किया गया है। जिन मुहल्लों से संक्रमण की शिकायत आ रही है, वहां पर निगम की ओर से लगातार छिड़काव कराया जा रहा है। हमारा उद्देश्य संक्रमण चेन को तोड़ना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें