पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Police Facing Corona Infection As Till 202 Tested Positive From Constable To Senior Officer

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार पुलिस में 202 पॉजिटिव:फ्रंटलाइन में खड़े सिपाही से लेकर मुख्यालय में बैठे IPS तक संक्रमित, पटना में भी 10 को हुआ कोरोना

पटना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटना के कोतवाली थाना में फिजिकल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए किया गया उपाय। - Dainik Bhaskar
पटना के कोतवाली थाना में फिजिकल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए किया गया उपाय।

फ्रंटलाइन पर काम करने वाले बिहार पुलिस के सिपाही से लेकर मुख्यालय तक में बैठे अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। पुलिस मुख्यालय से मिले आंकड़ों के अनुसार, सीनियर IPS अधिकारी से लेकर सिपाही तक में कुल 202 लोगों को कोरोना ने अपने जाल में फंसा लिया है। दूसरी लहर में अब तक 5 पुलिस ऑफिसर्स की मौत हो चुकी है, जिनमें इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। पटना से लेकर पश्चिमी चंपारण, भोजपुर से लेकर औरंगाबाद जिले में पुलिसकर्मी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं।

एक DSP अपनी मां को बेड दिलाने 4 अस्पताल घूमे; सीनियर इंस्पेक्टर के भाई को पांचवें में मिली एंट्री

मुख्यालय में सीनियर IPS तो पटना में थानेदार भी हो चुके हैं संक्रमित

बिहार पुलिस मुख्यालय में पोस्टेड एक सीनियर IPS अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं। पटना में पत्रकार नगर के थानेदार भी कोरोना की जद में आ चुके है। कोतवाली थाना की महिला मुंशी भी संक्रमित हो चुकी हैं। फतुहा थाना का एक ड्राइवर भी बीते शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। पटना पुलिस में 8 से 10 लोग अभी तक में संक्रमित हो चुके हैं।

DGP ने हर हाल में मास्क पहनने का दिया था आदेश

दूसरे सरकारी विभागों और प्राइवेट कंपनियों की तरह पुलिस का काम वर्क फ्रॉम होम की तर्ज पर नहीं चल सकता। इन्हें ड्यूटी करने के लिए हर हाल में रोड पर निकलना ही है। यही वजह है कि बिहार पुलिस मुख्यालय ने सोमवार शाम पुलिस कर्मियों के लिए ड्यूटी के दौरान सावधानी बरतने का एक गाइडलाइन जारी किया था। DGP एसके सिंघल ने सिपाही से लेकर अधिकारी तक को ड्यूटी के दौरान हर हाल में मास्क पहनने का आदेश दिया। ऑफिस से लेकर थाना और बैरक में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने को कहा। हर जगह पर फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन करने का निर्देश दिया था।

आदत में शुमार नहीं है मास्क पहनना

असल में IPS और पढ़े-लिखे अधिकारी कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। थानों में तैनात पुलिस वाले मीडिया के कैमरों से बचने के लिए मास्क पहने दिखाई देते हैं, लेकिन सिपाही और सिपाही से ASI बने काफी सारे पुलिसवाले कई जगहों पर अक्सर बगैर मास्क पहने ही दिख जाते हैं। वो कोविड नियमों का सही तरीके से पालन भी नहीं करते। सोमवार को इस तरह की तस्वीर भागलपुर जिले में देखने को मिली थी। मास्क नहीं पहनना इनकी आदतों में शुमार है। इस कारण ये ड्यूटी के दौरान कोरोना के संक्रमण का शिकार हो जा रहे हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने ड्यूटी के दौरान अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें