पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Politics News Update; Congress Leader Ajit Sharma Invites Again CM Nitish Kumar In Mahagathbandhan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ा सवाल- कांग्रेसी अजीत किस राह:तेजस्वी ने कहा था- नीतीश से जुड़ने का सवाल नहीं, भक्त चरण भी यही बोले, अजीत को फिर नीतीश में नजर आए विकास पुरुष

पटना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस नेता अजीत शर्मा। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस नेता अजीत शर्मा।
  • कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने नीतीश कुमार को फिर दिया महागठबंधन में आने का न्यौता
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहा, राजनीतिक गलियारे में निकाले जा रहे इसके मतलब

शक्ति सिंह गोहिल के बाद नए आए बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास के लौटते ही बिहार विधानमंडल में कांग्रेस के नेता अजीत शर्मा को एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में ‘विकास पुरुष’ नजर आ रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर उन्हें महागठबंधन में आने को न्यौता दे दिया है। अजीत शर्मा के ही ऐसे न्यौते पर महागठबंधन के CM कैंडिडेट और पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव को खुलकर कहना पड़ा था कि नीतीश कुमार को महागठबंधन से जोड़ने का सवाल ही नहीं। 10 जनवरी को बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के सामने इसी न्यौते को लेकर भास्कर के सवाल पर अजीत शर्मा अकचका गए थे। बिहार प्रभारी ने भी कोई न्यौता नहीं देने की बात कही थी। अजीत शर्मा का यह बयान इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि कांग्रेस में टूट का दावा करने वाले पूर्व MLA बार-बार दुहरा रहे कि अजीत शर्मा समेत 11 विधायक NDA में जा रहे हैं।

भाजपा के दबाव में कुछ नहीं कर पा रहे तो चले आईए इस पार
अजीत शर्मा ने कहा है कि नीतीश कुमार विकास पुरुष हैं, काम करते हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के साथ जब से गए हैं कोई काम नहीं हो रहा है। भ्रष्टाचार मचा हुआ है। अपराध चरम पर है। उन्होंने नीतीश कुमार को कहा कि अगर आप 19 लाख युवकों को रोजगार देने में सफल नहीं हुए, नियोजित शिक्षकों का समाधान नहीं करते हैं, गरीबों को मकान नहीं देते हैं तो महागठबंधन सरकार को घेरेगा। सड़क से सदन तक आंदोलन करेंगे। महागठबंधन में आमंत्रित हैं, आइए मिलजुल कर काम करेंगे।

भक्त चरण दास ने भी सेक्यूलर ताकतों को एक होने की बात कही थी
कुछ दिन पहले कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास जब पटना पहुंचे थे तो उनके सामने ही कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा किया। जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के आरोप के साथ ही विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में बेईमानी की बात उठी। भक्त चरण दास ने भी सेक्यूलर ताकतों को एक साथ आने की अपील की थी। अब अजीत शर्मा ने पहले भी नीतीश कुमार को महागठबंधन के साथ आने की अपील की थी, लेकिन अब थोड़ा और आगे जाकर खरमास खत्म होने पर नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहने पर लोग अलग मतलब निकाल रहे हैं।

कांग्रेस ने ठीक ही कहा, नीतीश विकास पुरुष हैं ही : जदयू
जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता ने नीतीश कुमार के बारे में सच कहा है कि वे विकास पुरुष हैं। लेकिन यह भी कि सामाजिक जकड़न के राज्य में नीतीश कुमार भ्रष्टाचार, अपराध पर अपना स्टैंड क्लीयर रखते हैं। भ्रष्टाचार के सवाल पर ही नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़ा था।

नीतीश कुमार से प्रेम दर्शाता है कि अजीत शर्मा को कांग्रेस में कितना मन लग रहा : भाजपा
भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने अजीत शर्मा के बयान पर कहा है कि नीतीश कुमार से प्रेम यह दर्शाता है कि उनका कांग्रेस में कितना मन लग रहा है। नीतीश कुमार अगर विकास पुरुष हैं तो यह NDA के साथ मिलकर ही हैं। जितना काम उन्होंने किया है, वह NDA का ही पार्ट रहा है। 2005 में पहली बार सरकार बनी तो NDA के साथ बनी। इसलिए अजीत शर्मा को NDA की तारीफ करनी चाहिए, जिसके पार्ट नीतीश कुमार हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser