पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Politics Sushil Modi Attacked On RJD And Congress, Said The Silence Of Opposition Parties On The Release Of New Map By Pakistan, Surprised Asked Such Attitude Should Not Question Their Patriotism?

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:सुशील मोदी बोले-पाकिस्तान द्वारा नया नक्शा जारी करने पर विपक्षी दलों की चुप्पी हैरतअंगेज, पूछा- ऐसे रवैये पर उनकी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठने चाहिए?

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुशील कुमार मोदी, उप मुख्यमंत्री, बिहार। - Dainik Bhaskar
सुशील कुमार मोदी, उप मुख्यमंत्री, बिहार।
  • मोदी ने ट्वीट कर राजद और कांग्रेस पर बोला हमला

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पाकिस्तान द्वारा नया नक़्शा जारी करने पर विपक्षी दलों की चुप्पी पर हैरत जताया है। गुरुवार को मोदी ने ट्वीट कर कहा कि विडम्बना है कि कांग्रेस, राजद और वामदल सहित किसी विरोधी दल ने पाकिस्तानी नक्शे के विरोध में ट्वीट तक नहीं किया, जबकि पाकिस्तान का पूरा विपक्ष इमरान सरकार के साथ खड़ा हुआ। क्या भारत के विपक्षी दलों के ऐसे रवैये पर उनकी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठने चाहिए?

मोदी ने राहुल गांधी को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा कि मुस्लिम बहुल वायनाड से सांसद बने राहुल क्या अब पाकिस्तान में सियासी ठौर तलाशेंगे? राहुल गांधी ने धारा-370 और 35 ए को हटाने का संसद से सड़क तक विरोध कर पाकिस्तान की कूटनीतिक मदद की और अब पाकिस्तान की खुशी के लिए उसकी नकशा-शरारत पर खामोशी ओढ़ ली।

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने पहली बार ऐसा नक्शा जारी कर भारत में धारा-370 की समाप्ति और राम मंदिर के लिए भूमिपूजन जैसे दो बड़े आंतरिक मामलों में अपनी हदें पार कीं। जूनागढ़ की कोई सीमा पाकिस्तान से नहीं मिलती और भारत में इस रियासत के विलय का मामला आजादी के तुरंत बाद हल कर लिया गया था। वहां जनमत संग्रह में केवल 90 लोगों ने पाकिस्तान में विलय का समर्थन किया था। जनमत संग्रह में करारी हार के बाद जूनागढ़ का नवाब पाकिस्तान भाग गया था। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जूनागढ़ से इमरान खान की चिढ़ इसलिए है कि वहां सोमनाथ का मंदिर है और भारत में इसके विधिवत विलय के समय तत्कालीन गृहमंत्री सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण की घोषणा की थी। नेहरू के विरोध के बावजूद सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण हुआ और भारतरत्न डा़ राजेद्र प्रसाद उसके प्राण-प्रतिष्ठान अनुष्ठान में सम्मिलित हुए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त करने का जो ऐतिहासिक फैसला लिया, उसके एक साल पूरे होने पर कोरोना और कर्फ्यू के बावजूद जम्मू से लद्दाख तक लोगों ने खुशी मनायी। दूसरी ओर इससे एक दिन पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और गुजरात के जूनागढ़ को अपना बताने वाला आपत्तिजनक नक्शा जारी कर अपनी बौखलाहट का इजहार किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser