पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औरंगाबाद के कैंसिल सेंटर की BPSC PT अब पटना में:औरंगाबाद के BBEd इंडो स्कूल सेंटर के 850 परीक्षार्थियों की परीक्षा इसी महीने

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • BPSC PT के दौरान औरंगाबाद सेंटर पर परीक्षार्थियों ने किया था बहिष्कार
  • आयोग फिर से चार सेट में प्रश्नपत्र तैयार करवा रहा, पटना में होगी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग की 66 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा औरंगाबाद के BBEd इंडो पब्लिक स्कूल खैरा खरी सेंटर के 850 परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोग फिर से लेगा। इसके लिए आयोग परीक्षा केंद्र औरंगाबाद के बजाय पटना में बनाएगा। जनवरी अंत तक इसकी तिथि की घोषणा हो सकती है।

आयोग फिर से चार सेट में प्रश्नपत्र तैयार करवा रहा है। पूरे बिहार में BPSC PT 27 दिसंबर को आयोजित की गई थी। इसमें प्रश्नपत्र लीक होने का आरोप लगाते हुए परीक्षार्थियों ने हंगामा किया था और परीक्षा का बहिष्कार भी कर दिया था। इसके बाद आयोग ने सख्ती दिखाई।

औरंगाबाद DM और आयोग की टीम की रिपोर्ट पर लिया गया है फैसला
औरंगाबाद के जिलाधिकारी और आयोग की दो सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम की रिपोर्ट के आधार पर परीक्षा को फिर से लेना तय किया गया है। रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई कि कई परीक्षार्थी परीक्षा देने के इच्छुक थे। इसके बावजूद कुछ हंगामेबाज परीक्षार्थियों के कारण परीक्षा नहीं दे पाए।

परीक्षार्थियों को बरगलाने वाले छात्रों पर होगी FIR
आयोग अब ऐसे परीक्षार्थियों पर FIR दर्ज कराएगा, जो अफवाह फैलाकर परीक्षार्थियों को बरगलाने का काम करेंगे। ऐसे हंगामेबाज परीक्षार्थी चिह्नित किए जाएंगे, उन्हें दंड भी दिया जाएगा, ताकि आगे से इस तरह अफवाहों के आधार पर किसी को बरगलाया ना जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें