पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार में नदियां उफान पर:पटना में खतरे के निशान से ऊपर बह रही पुनपुन नदी, गंगा और सोन नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा नदी का जलस्तर पटना के गांधीघाट में 22 सेंटीमीटर बढ़ गया है। (फाइल फोटो)
  • पूरे राज्य में बढ़ने लगी गंगा, बक्सर से भागलपुर तक बाढ़ का खतरा
  • 10 नदियां अब भी बह रहीं खतरे के निशान से ऊपर

बिहार की राजधानी पटना में पुनपुन नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है। नदी का जलस्तर पिछले 24 घंटे में 50 सेंटीमीटर बढ़ गया। पटना के श्रीपालपुर में पुनपुन नदी खतरे के निशान से 16 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। इसके अलावा पटना सहित पूरे प्रदेश में गंगा और सोन नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है।

प्रदेश की नदियों की रफ्तार पर ब्रेक के बाद भी 10 नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। गंगा नदी इलाहाबाद से ही उफान पर है। इसका जलस्तर बक्सर से भागलपुर तक बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में गंगा नदी बक्सर में 35 सेंटीमीटर, पटना के दीघा में 30 सेंटीमीटर, गांधीघाट में 22, सेंटीमीटर, हाथीदह में 14 सेंटीमीटर के साथ ही मुंगेर में 7 और भागलपुर में 3 सेंटीमीटर बढ़ी है।

इधर, बागमती सीतामढ़ी के ढेंग, सोनाखान, कटौंझा और मुजफ्फरपुर के बेनीबाद व दरभंगा के हायाघाट में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसी तरह बूढ़ी गंडक मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर, समस्तीपुर, रोसड़ा व खगड़िया में लाल निशान के ऊपर है।

घाघरा, गंडक और कोसी भी खतरे के निशान से ऊपर

अधवारा और खिरोई दरभंगा में खतरे से निशान के ऊपर है। यही हाल घाघरा का है। यह सीवान में खतरे के निशान से ऊपर है। गंडक गोपालगंज में, कमला बलान मधुबनी में, महानंदा पूर्णिया में और कोसी सुपौल, सहरसा, खगड़िया और भागलपुर में खतरे के निशान से ऊपर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें