पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar RJD Asked For Account On 7 Years Of Modi Government, Made Fun Of It By Pasting Posters

मोदी सरकार के 7 साल पर RJD का पोस्टर वार:पूछा- तेल, गैस, डीजल तो महंगा किए ही रेल, भेल, गेल, BSNL, LIC सब बेच दिए, क्या यही है 7 साल की उपलब्धि?

पटना23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
RJD ने पोस्टर के जरिए पीएम मोदी से मांगा 7 साल का हिसाब। - Dainik Bhaskar
RJD ने पोस्टर के जरिए पीएम मोदी से मांगा 7 साल का हिसाब।

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री कार्यकाल के आज 7 साल पूरे हुए हैं। BJP जहां राज्य के 20 हजार गांवों में सेवा संगठन कार्यक्रम चला रही है। वहीं विरोधी दल सरकार के 7 साल को नाकामी के तौर पर दिखा रही है। बिहार में RJD ने पोस्टर के जरिए केंद्र के 7 साल का हिसाब जनता को दिया है। मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर RJD ने पोस्टर के जरिए निशाना साधा है। राजद ने केंद्र सरकार के तमाम दावों को याद दिलाया है। युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने, काला धन लाने के वादे, बेरोजगारी दूर करने के वादे पर निशाना साधा है।

RJD ने केंद्र सरकार की GST, नोटबन्दी पर भी निशाना साधा है। वहीं RJD ने कोरोना काल में सरकार की विफलता को लेकर श्मशान घाटों में लाशों को जलाने के लिए लगी लाइन, लाखों लोगों की जान चली जाने पर भी केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। RJD ने पोस्टर के माध्यम से समय पर वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराने से हुई मौतों पर भी सरकार से सवाल किए हैं।

भारत को एशिया का गरीब देश बना दिया : RJD
RJD ने केंद्र सरकार के 7 साल में रेल, भेल, गेल, BSNL, LIC को पूंजीपतियों के हाथ में सौंपने पर भी निशाना साधा है। राजद ने कहा है कि आपकी सरकार में सरसों तेल 200 रुपए, LPG 960 रुपए, पेट्रोल 100 रुपए और डीजल 93 रुपए हो गए हैं। मोदी जी आपने भारत को एशिया का गरीब देश बना दिया है। RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि केंद्र की सरकार हर मोर्चे पर फेल है। सरकार को जब जनता के साथ होना चाहिए था तो वो सामान की कीमत बढ़ा रही थी। BJP सरकार ने देश को आपदा में अकेला छोड़ दिया है।

विरोधी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं : BJP
RJD के आरोप पर BJP प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि PM मोदी ने जिस खूबी से इन सात सालों में भारत का नेतृत्व किया है, वह काबिल-ए-तारीफ है। केंद्र सरकार ने इस दौर में देश की सामाजिक व्यवस्था, आर्थिक व्यवस्था और लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत किया और इनसे जुड़ी संस्थाओं को मजबूती प्रदान की गई है। कोविड की चुनौती से खुद निपटते हुए भारत ने जहां दुनिया भर के देशों की मदद की है, वहीं अनेक प्रमुख देशों ने भारत की ओर भी मदद के हाथ बढ़ाए हैं, जो भारत की बेहतर विदेश नीति का उदाहरण है।

मोदी जी के नेतृत्व में देश ने आंतरिक सुरक्षा और सीमाओं की रक्षा का संकल्प निभाते हुए सुशासन के सोशल वेलफेयर कॉन्सेप्ट को धरातल पर उतारा है। यही नहीं, समाज का शोषित, वंचित और दलित-पिछड़ा तबका समाज में फख्र के साथ जीवनयापन कर रहा है और भागीदारी के स्तर पर सभी क्षेत्रों में अपनी मजबूत उपस्थिति भी दर्ज करा रहा है। कोविड को लेकर जांच, चिकित्सा, नए अनुसंधान और टीकाकरण में भी भारत ने एक अहम भूमिका निभाई है, जिसकी दुनिया भर में प्रशंसा की जा रही है। विरोधी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं है।

खबरें और भी हैं...