पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटिहार में रोसड़ा के 6 की मौत:ट्रक-स्कॉर्पियो में जबरदस्त टक्कर, 3 गंभीर पटना रेफर; बाइक उड़ी, सवार गायब, हेलमेट-हेडलाइट मिला

कटिहार6 दिन पहले
  • मंगलवार को कोसी नदी के कटरिया पुल पर हुआ हादसा
  • पूर्णिया से समस्तीपुर के रोसड़ा लौट रही थी स्कॉर्पियो

कुरसेला से कटिहार के गेराबारी के बीच मंगलवार को फिर एक बड़ा हादसा हुआ। सोमवार को 5 की जान गई थी और मंगलवार को 7 की जान गई। मंगलवार को यह हादसा कोसी नदी के कटरिया पुला पर हुआ। सुबह करीब साढ़े 5 बजे NH 31 पर पूर्णिया से नवगछिया की तरफ ही जा रहे ट्रक से साइड लेने के क्रम में स्कॉर्पियो आगे बढ़ी ही थी कि सामने से बाइक आ गई। इससे तीनों ही गाड़ियां असंतुलित होकर टकरा गईं। स्कॉर्पियो पुल की रेलिंग से बचने में ट्रक के अंदर ही घुस गई। घायलों में से एक अर्जुन महतो ने घटना के बाद घबराहट में बताया था कि स्कॉर्पियो पर 10 लोग थे, हालांकि बाद में राेसड़ा से परिजनों ने जानकारी दी कि 9 ही लोग गए थे, जिनमें तीन बचे हैं। वहीं घटनास्थल पर एक बाइक का हेडलाइट और एक हेलमेट तो मिला, लेकिन यह पता नहीं चला कि सवार के साथ बाइक नदी में तो नहीं जा गिरी।

3 में से 2 घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।
3 में से 2 घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

शगुन लाने गए परिवार के 3 और पड़ोस के 3 की मौत, 3 घायल

घटना में स्कॉर्पियों की सीट पर पीछे बैठे 3 लोग गंभीर स्थिति में गाड़ी से निकाले गए। इनमें से सिर्फ अर्जुन महतो बात करने की स्थिति में थे। उन्होंने बताया कि स्कॉर्पियो कटिहार के फुलवरिया से समस्तीपुर के रोसड़ा के लिए निकली ही थी कि कुछ ही समय बाद यह हादसा हो गया। सभी लोग रोसड़ा थाना के नायक टोली (बांध किनारे) रहने वाले थे और शिवजी महतो की बेटी की शादी के लिए कटिहार के फुलवरिया गांव में लड़के का शगुन करने गए थे। मरने वालों में शिवजी महतो (55), उनका बड़ा बेटा नंद लाल (28), साला राज कुमार महतो तो सीधे तौर पर एक ही परिवार के थे। इनके अलावा राम स्वरूप साह उर्फ गौरख साह (पिता- स्व. विलट साह), अजय महतो (पिता- गुलटन महतो) और स्कॉर्पियो चालक संतोष कुमार (30) की पहचान मृतक के रूप में हुई। परिवार के अलावा मरने वाले तीनों पड़ोस के ही रहने वाले थे। घायलों में स्व. सीताराम महतो के बेटे अर्जुन महतो ही बात करने की स्थिति में थे। इनके भाई कैलाश महतो के अलावा आनंदी महतो के बेटे सुनील महतो को गंभीर हालत में पटना के PMCH रेफर किया गया है। हादसे के बाद कुरसेला होकर कटिहार और पूर्णिया जाने वाले रास्ते से क्रेन लगाकर छोटी गाड़ियों के लिए रास्ता खोला गया। दोपहर बाद पुल पर आवागमन सुचारू हुआ।

घटना के बाद कुरसेला पुल पर लगी लोगों की भीड़।
घटना के बाद कुरसेला पुल पर लगी लोगों की भीड़।

हर मौत पर 4 लाख का अनुग्रह अनुदान

कटिहार में सोमवार को हुए हादसे में 5 की मौत के बाद बड़े स्तर पर सक्रियता भले नहीं दिखी, लेकिन मंगलवार को इस हादसे के बाद पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए शोक व्यक्त किया और फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक मौत पर सरकारी अनुग्रह अनुदान की चार-चार लाख की राशि तत्काल दु:खी परिवार को उपलब्ध कराने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया।

सोमवार को 7 KM दूर 5 की गई थी जान
मंगलवार को जिस जगह घटना हुई, उससे पूर्णिया की ओर करीब 7 किलोमीटर दूर समेरी खेरा में सोमवार को तेज रफ्तार ट्रक ने टेम्पो सवार 5 लोगों को रौंद डाला। इस हादसे में भी टेम्पो के परखच्चे उड़ गए थे। हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 को गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया। इनमें से एक सुशील कुमार मोची ने इलाज के अभाव में अस्पताल में दम तोड़ दिया था। 2 घंटे तक परिजन कभी डॉक्टर तो कभी एंबुलेंस के लिए चक्कर काटते रह गए, लेकिन मरीज को कटिहार मेडिकल कॉलेज नहीं ले जा सके। इलाज के अभाव में उसकी जान चली गई। टेम्पो पर बैंड-बाजे के साथ इसपर 10 लोग सवार थे। मृतकों की पहचान फलका थाना क्षेत्र के भगहा गांव के अर्जुन मोची (50), किशोर पासवान (45), धर्मेंद्र कुमार मंडल (50), सुशील कुमार मोची (30), छोटे लाल राम (42) के रूप में की गई थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें