• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Sand Illegal Mining Case; Bihar Minister Janak Ram To Dainik Bhaskar, Speaks On Leaders Officers Conspiracy

बालू के खेल में अभी कई अधिकारी नपेंगे:भास्कर से बोले मंत्री जनक राम- रडार पर हैं एक दर्जन से अधिक अफसर, नेताओं की भी मिलीभगत, अफसर-नेता गठजोड़ का जल्द होगा पर्दाफाश

पटना3 महीने पहलेलेखक: बृजम पांडेय
जनक राम, भूतत्व एवं राजस्व मंत्री।

बिहार में बालू के खेल में कई सफेदपोश से लेकर अधिकारी तक शामिल हैं। अवैध बालू खनन को लेकर ही हाल ही में 41 अधिकारियों- कर्मचारियों का तबादला किया गया। साथ ही आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज किया गया है। बिहार के खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने बताया कि सरकार अभी चुप नहीं बैठेगी। कई और अफसरों पर जल्द कार्रवाई होगी। बालू के खेल की जद में कई नेता भी आ सकते हैं। मंत्री जनक राम ने कहा है कि कई दल के सफेदपोश और अधिकारियों की मिलीभगत है। उनके खिलाफ साक्ष्य जुटाया जा रहा है और जल्द ही इस खेल से पर्दा उठ जाएगा।

मंत्री जनक राम ने भास्कर से बातचीत में बताया कि विभाग के एक दर्जन से अधिक अधिकारी हैं, जो इस अवैध धंधा में लिप्त है। उनको चिह्नित कर लिया गया है। जल्द साक्ष्य आ जाएंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्री के मुताबिक, इस बालू के अवैध कारोबार में जिन अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ साक्ष्य मिलेगा, उनकी संपत्ति को भी सरकार जब्त कर लेगी।

मजदूरों के लिए बीमा की भी व्यवस्था

खनन व भूतत्व मंत्री ने बताया कि जबसे मैंने विभाग का पदभार ग्रहण किया है तब से मुझे इस बात का संदेह था कि कुछ पदाधिकारी इस खेल में लगे हैं। कुछ अधिकारियों को चिह्नित कर लिया गया है और कुछ के खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। ऐसे एक दर्जन से अधिक पदाधिकारी विभाग के रडार पर हैं। जल्द उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

जनक राम ने बताया कि ये विभाग सबसे ज्यादा राजस्व प्राप्त करने वाला विभाग है। इस राजस्व से सरकार मजबूत होती है। ऐसे हालात में किसी भी हालत में सरकार दोषियों को नहीं बख्शने वाली है। उन्होंने बताया कि खनन में लगे मजदूरों का बीमा कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...