• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Sharif Police Takes Mukhiya Candidate In Custody After Arrangements Of Feast Before Nomination

बिहारशरीफ में ढाई क्विंटल बनी मछली जब्त:नामांकन के लिए जाने से पहले मुखिया करवा रही थी भोज की तैयारी, सब जब्त कर पुलिस ने हिरासत में लिया

बिहारशरीफ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोज के बाद नामांकन दाखिल करने की तैयारी को आचार संहिता का माना गया उल्लंघन। - Dainik Bhaskar
भोज के बाद नामांकन दाखिल करने की तैयारी को आचार संहिता का माना गया उल्लंघन।

नालंदा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए कई तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं। बिहारशरीफ प्रखंड में होने वाले छठे चरण के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई। इधर, सकरौल पंचायत की मुखिया प्रत्याशी व वर्तमान मुखिया निशा भारती ने वोटरों को लुभाने के लिए मछली-भात के भोज का इंतजाम किया था। यहां हजार से अधिक वोटरों को मछली-भात खिलाने के लिए दो क्विंटल से अधिक मछली मंगाया गया था।

पुलिस हिरासत में निवर्तमान मुखिया व प्रत्याशी।
पुलिस हिरासत में निवर्तमान मुखिया व प्रत्याशी।

सूचना मिलते ही बिहारशरीफ CO और लहेरी थाना पुलिस ने आयोजन स्थल पर छापेमारी की। खाना समेत खाना बनाने के सामान को पुलिस ने जब्त कर लिया। वहीं, छापेमारी के दौरान मुखिया प्रत्याशी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मामले में CO धर्मेंद पंडित ने बताया कि मुखिया प्रत्याशी की ओर से भोज के लिए मछली-चावल बनवाने की सूचना मिली थी। उन्होंने आज ही नामांकन दाखिल करने की भी तैयारी की थी। नामांकन करने के पहले इस तरह के भोज के आयोजन को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है। हम लोगों ने कार्रवाई करते हुए ढाई क्विंटल के करीब बनी मछली को जब्त किया है। साथ ही मुखिया प्रत्याशी को फिलहाल हिरासत में ले लिया गया है।

खबरें और भी हैं...